जौनपुर : गुरदौली में नहीं हो सका कोटे की दुकान का चयन

जौनपुर : गुरदौली में नहीं हो सका कोटे की दुकान का चयन

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
              शाहगंज ब्लाक के गुरदौली गांव में शुक्रवार को कोटे की दुकान को लेकर खुली बैठक हुई। बैठक में दो स्वयं सहायता समूहों ने भाग लिया। पंचायत चुनाव के पहले से गठित एक समूह को सामूदायिक शौचालय हस्तांतरित होने और दूसरे समूह का गठन चुनाव बाद होने से कोटे का चयन नहीं हो पाया। चयन की जिम्मेदारी डीसी मनरेगा को सौंप दी गई। सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही।डीपीआरओ संतोष कुमार की देखरेख में प्राथमिक विद्यालय में उचित दर विक्रेता की दुकान को लेकर कोरम की पक्रिया पूरी हुई।कोटे की दुकान के लिए निधी स्वयं सहायता समूह और कृष्णा स्वयं सहायता समूह ने दावा पेश किया।

सचिव अरविन्द कुमार के अनुसार पंचायत चुनाव से पहले की गठित निधी स्वयं सहायता समूह को सामुदायिक शौचालय हैण्डओवर किया गया है। एक्ट के अनुसार इस समूह को कोटे की दुकान आबंटित नहीं हो सकता। जबकि कृष्णा स्वयं सहायता समूह का गठन पंचायत चुनाव के बाद हुआ है। नियमानुसार इस समूह को भी कोटे की दुकान आबंटित नहीं किया जा सकता। जिससे कोटे का चयन नहीं हो सका। अब इस गांव के कोटे की चयन की जिम्मेदारी डीसी मनरेगा भूपेंद्र सिंह को सौंपी गई है। इस दौरान एडीओ पंचायत लक्ष्मीचंद, सचिव अरविंद कुमार, ग्राम प्रधान शशिकांत समेत ग्रामीण मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : कृषि के विकास को स्थायित्व प्रदान करने में ‘आत्मा’ मददगार
Next articleजौनपुर : पुलिस ने बैंकों का किया निरीक्षण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏