23.1 C
Delhi
Wednesday, February 21, 2024

जौनपुर : गुरुजी को सौ दिन में पूरा करना होगा प्रेरणा लक्ष्य- बीएसए

जौनपुर : गुरुजी को सौ दिन में पूरा करना होगा प्रेरणा लक्ष्य- बीएसए

# बीआरसी पर आयोजित हुआ ज्ञानोत्सव शिक्षक चौपाल

खुटहन।

मुलायम सोनी

तहलका 24×7

                सभी परिषदीय विद्यालयों के गुरुजनों को सौ दिन में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा दिए गये प्रेरणा लक्ष्य को हर हाल में पूरा करना है। इसके लिए विषय वस्तु को लेकर प्रत्येक दिवस का कार्य अलग अलग स्पष्ट किया गया है उसी के अनुरूप छात्रों को दक्ष बनाना है इसमें किसी प्रकार की लापरवाही कदापि न बरती जाय। उन्होंने विद्यालय कायाकल्प में सभी बिंदुओ को तत्काल पूरा किए जाने का निर्देश भी दिया। उक्त बातें शुक्रवार को बीआरसी पर प्रेरणा ज्ञानोत्सव के तहत आयोजित शिक्षक चौपाल को संबोधित करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने कही।

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते विद्यालय में पठन पाठन लगभग एक वर्ष तक बंद रहा। इस दौरान बच्चे स्कूल से दूर रहे। जिसका परिणाम रहा कि पुराने छात्र भी अधिकांश चीजे विस्मृत कर चुके है। उन्हें फिर से शिक्षा की उसी मुख्य धारा से जोड़ने के लिए शिक्षको को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। बीएसए ने अभिभावकों से भी आह्वान किया कि इस अभियान में अपने बच्चों को रोज स्कूल भेज सहयोग करें।

 

विशिष्ट अतिथि के रूप में बीइओ सुइथाकलां आर्यन पाठक, बीइओ शाहगंज राजीव यादव ने भी अपने विचार रखे।कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी अरुण यादव तथा संचालन सुभाष उपाध्याय ने किया। इस मौके पर शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार यादव, तहसील संयोजक मेवालाल यादव, प्रमोद यादव, सुभाष यादव, रमाकांत यादव, अशोक पाल, शशिकांत यादव, रश्मि तिवारी, आकांक्षा बरनवाल, सत्यप्रकाश मनोज आदि मौजूद रहे। प्रधानाध्यापक सुशील यादव ने बीएसए को स्मृति चिह्न और आगंतुको के प्रति आभार प्रकट किया।
Mar 05, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36512610
Total Visitors
161
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

डिग्री के साथ उद्यमी और रोजगारदाता बनें विद्यार्थी :  विक्रम सिंह

डिग्री के साथ उद्यमी और रोजगारदाता बनें विद्यार्थी :  विक्रम सिंह जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This