जौनपुर : गेट परीक्षा के लिए डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम जरूरी- एम रमेश

जौनपुर : गेट परीक्षा के लिए डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम जरूरी- एम रमेश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के केंद्रीय ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल एवं तथा एस इंजीनियरिंग एकेडमी नई दिल्ली द्वारा मंगलवार को संयुक्त रूप से लाइव वेबीनार का आयोजन किया गया जिसका विषय था “डेटा बेस मैनेजमेंट सिस्टम” बीटेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग तथा इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ वर्ष के लिए आयोजित इस सेमिनार में एकेडमी के वरिष्ठ संकाय सदस्य एम रमेश ने छात्रों को गेट परीक्षा एवं कैंपस सेलेक्शन के लिए डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम विषय के आधारभूत ज्ञान से परिचित कराया Iश्री रमेश इंजीनियरिंग अकेडमी में विगत 18 वर्षों से कार्यरत हैं। उन्हें देश में डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम विषय के कुछ चुने विशेषज्ञों में गिना जाता है।

उन्होंने बताया कि इंफोसिस एवं टीसीएस जैसी कंपनियां अपने कैंपस सिलेक्शन में इस विषय से बड़ी संख्या में प्रश्न पूछती हैं तथा इस विषय के जानकार छात्रों को बड़े पैकेज के साथ चयनित करती हैं। उन्होंने डाटा, इनफार्मेशन, रिकॉर्ड आदि के तकनीकी अंतर को स्पष्ट किया। इस अवसर पर एकेडमी के उत्तरी क्षेत्र के तकनीकी मैनेजर राजेंद्र कुमार, अक्षत बंसल एवं मार्केटिंग मैनेजर गौरव सिंह सहयोग प्रदान कियाI केंद्रीय ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल के समन्वयक डॉ संदीप कुमार सिंह ने मुख्य वक्ता का स्वागत करते हुए उनका परिचय कराया एवं सभी सहयोगियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि कुलपति जी की इच्छा के अनुरूप केंद्रीय प्लेसमेंट सेल सतत रूप से छात्रों के ज्ञान वर्धन के लिए विभिन्न विशेषज्ञों को आमंत्रित करता रहेगा, जिससे छात्रों की कंप्यूटर दक्षता को इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के अनुसार विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि कि वेबीनार को अपार सफलता प्राप्त हुई है, वेबीनार में विभागाध्यक्ष डॉक्टर संजीव गंगवार, अशोक कुमार यादव, संतोष कुमार यादव, दिलीप कुमार यादव, ज्ञानेंद्र पाल, रितेश श्रीवास्तव और कुल 323 छात्रों ने वेबीनार में प्रतिभाग किया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सेंट जॉन्स स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया क्रिसमस
Next articleजौनपुर : 24 दिसंबर को महिला कल्याणकारी जागरूकता शिविर आयोजित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏