जौनपुर : गेहूं क्रय केन्द्र 25 किमी दूर होने अन्नदाता हो रहे हैं हलकान

जौनपुर : गेहूं क्रय केन्द्र 25 किमी दूर होने अन्नदाता हो रहे हैं हलकान

# खाद्य आयुक्त लखनऊ समेत जौनपुर जिला प्रशासन को शिकायती पत्र देकर किसानों ने लगाई न्याय की गुहार

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  विकास खण्ड सुइथाकलां अन्तर्गत गेहूं खरीद हेतु विपणन शाखा खानपुर केन्द्र बनाया गया है जिसका संचालन केन्द्र प्रभारी श्रद्धा सिंह द्वारा सुइथाकलां विकास खण्ड मुख्यालय से 25 किमी दूर शाहगंज नगर में आजमगढ़ मार्ग स्थित नई सब्जी मण्डी में किया जा रहा है। जिससे किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और किसान अपने गेहूं को औने-पौने दाम पर बेचने को विवश हो रहे हैं। इसी मद्देनजर किसानों ने खाद्य आयुक्त लखनऊ, जिलाधिकारी जौनपुर समेत जिले के तमाम अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर समस्या के समाधान के लिए गुहार लगाई है।

ज्ञातव्य है कि श्रीमति सिंह आजमगढ़ एंव जौनपुर जनपद के सीमांत क्षेत्र की निवासी हैं। गेहूं क्रय केन्द्र को विपणन शाखा खानपुर की बजाय शाहगंज स्थित नई सब्जी मण्डी में चलाकर गृह ग्राम व समीपस्थ जनपद आजमगढ़ जनपद के ग्रामों से अनुचित लाभ उठा रही हैं जबकि शाहगंज नगर में तीन क्रय केन्द्र संचालित हैं। विकास खण्ड सुइथाकलां के किसानों को गेहूँ बेचने में 25-30 किमी दूर आना पड़ता है जिससे मजबूर होकर किसान औने-पौने दाम पर अपना उत्पाद वहीं बेच देता है। विकास खण्ड सुइथाकलां के किसानों की कठिनाई व सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए विपणन शाखा खानपुर सुइथाकलां केन्द्र को खानपुर में अथवा विकास खण्ड सुइथाकलां मुख्यालय पर संचालित करवाने के लिए किसानों ने खाद्य आयुक्त लखनऊ समेत जिलाधिकारी जौनपुर, अपर जिलाधिकारी वित्त, जिला गेहूं क्रय अधिकारी जौनपुर, जिला विपणन अधिकारी जौनपुर, उप जिलाधिकारी शाहगंज को शिकायती पत्र भेज कर न्यायोचित कार्यवाई की गुहार लगाई है।
Apr 19, 2021

Previous articleआक्सीजन फैक्ट्री के बाहर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ का हमला
Next articleजौनपुर : पत्रकार रिंकू श्रीवास्तव के असामयिक निधन पर शाहगंज पत्रकार संघ ने दी श्रद्धांजलि
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏