जौनपुर : गोमती तट स्थिति मंदिरों के सुंदरीकरण के लिए 7.91 करोड़ रुपये स्वीकृत

जौनपुर : गोमती तट स्थिति मंदिरों के सुंदरीकरण के लिए 7.91 करोड़ रुपये स्वीकृत

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  सदर विधानसभा में विकास की कड़ी में दो और सौगात जनपद वासियों को मिलने जा रही है आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव ने बताया कि नगर में गोमती तट के पास मंदिर के सुंदरीकरण और घाटों के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दो परियोजनाओं की प्रशासकीय और वित्तीय स्वीकृति मिल गई है जिसकी जानकारी उत्तर प्रदेश शासन के अनु सचिव संजीव कुमार श्रीवास्तव ने 13 दिसंबर 2021 को महानिदेशक पर्यटन उत्तर प्रदेश को पत्र के माध्यम से दी। इन दोनों परियोजनाओं में लगभग 7.91 करोड़ रुपया खर्च होंगे जिस की प्रथम किस्त जारी कर दी गई थी।

पहली परियोजना नगर गोमती नदी के तट शाही पुल के पास हनुमान मंदिर राम जानकी मंदिर, काली जी का मंदिर, दुर्गा जी का मंदिर और शिव जी का मंदिर के पर्यटन विकास सुंदरीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 6.75 करोड़ रुपये एवं दूसरी परियोजना शास्त्री पुल के पास बलुआ घाट चकप्यार अली स्थित शिव मंदिर एवं हनुमान मंदिर के पर्यटन विकास सौंदर्यीकरण एवं घाटों के निर्माण के लिए 1.16 करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य मंत्री के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि नमामि गंगे परियोजना के तहत हनुमान घाट, बजरंग घाट पर पहले से ही काम चल रहा है और दो परियोजना स्वीकृत हो जाने के कारण गोमती नदी के दोनों किनारों पर सुंदरता बढ़ जाएगी पर्यटन की दृष्टि से भी जनपद वासियों को लाभ मिलेगा।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : आत्मा योजनान्तर्गत कृषकों का भ्रमण दल रवाना
Next articleजौनपुर : दिव्यांगों को निशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल की योजना शुरू
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏