जौनपुर : गोशाला में भूषा न होने से भूख से बेहाल हैं बेजुबान

जौनपुर : गोशाला में भूषा न होने से भूख से बेहाल हैं बेजुबान

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                 विकास खण्ड के डिहियां गांव में बनी मॉडल गोशाला में पशुओं के चारे की घोर समस्या हो गईं है। भूषा न होने से बेजुबान भूख से बेहाल हो रहे हैं। यहां पर कई महीनों से पशुपालन विभाग द्वारा भूषा सप्लाई करने वाले का भुगतान नहीं किया गया है। महीनों से लाखों रूपये बकाया किया गया है। बीडीओ ने बताया कि ब्लाक से ब्यवस्था कर 90 हजार रुपये भूषा का दिया गया था। जबकि अभी दुकानदार दो लाख 86 हजार रुपया का बकाया बता रहा है। जिसकी वजह से पशुओ को चारे की ब्यवस्था करने में कठिनाई हो रही है फिलहाल उन्हें पुवाल खिलाया जा रहा है।

पशुओं की देख रेख करने वाले बबेश सिंह और लोरी बिन्द ने बताया कि अब चारे के लिए संकट उत्पन्न हो गया है। उन्होंने बताया कि सप्लाई देने वाले ने बताया कि बिगत पांच महीने का भुगतान नही हुआ। यदि आपूर्ति शीघ्र नहीं मंगाई गयी तो पशु भूखे मरने लगेंगें। इसकी जानकारी कई बार बीडीओ और पशुपालन बिभाग को दी गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

बता दें कि गोशाला में पशुओं की कुल संख्या 60 है। मॉडल गोशाला होने के नाते यहां पर अतिरिक्त संख्या चक्र की ब्यवस्था का दावा किया गया था लेकिन वर्तमान में स्थित ठीक नही है। प्रशासन को भी सूचित किया गया है। यहां की स्थिति को पशुपालन बिभाग के अफसरों को भी अवगत कराया गया। दोनों ने बताया कि हमारा मानदेय भी दो दो महीने से नही मिला है। हम लोगों की भी आर्थिक हालत ठीक नही चल रही है। बीडीओ गौरवेन्द्र सिंह ने बताया कि कई बार जिले पर भूषा के पैसे को लेकर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पत्र भेजा गया है ज्यो ही जिले से पैसा आयेगा तुरन्त भुगतान कर दिया जाएगा।
Feb 10, 2021

Previous articleजौनपुर : जलालपुर सड़क दुर्घटना में मृत लोगों को प्रसपा ने दी श्रद्धांजलि
Next articleजौनपुर : वरिष्ठ अधिवक्ता गोरखनाथ के निधन से शोक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏