जौनपुर : ग्राम प्रधान ने लम्बित पड़े भुगतान के लिये डीएम से लगाई गुहार

जौनपुर : ग्राम प्रधान ने लम्बित पड़े भुगतान के लिये डीएम से लगाई गुहार

# कभी डोभी तो कभी केराकत ब्लॉक के चक्कर काटने को मजबूर प्रधान

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                लम्बित पड़े भुगतान के लिए निवर्तमान ग्राम प्रधान रमेश कुमार ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। गौरतलब हो कि पूर्व जिलाधिकारी रहे दिनेश कुमार सिंह के सराहनीय कार्यो में 45 गॉवो में मनरेगा पार्क का कार्य कराया गया था। इसी कड़ी में स्थानीय विकास खण्ड के सेनापुर गॉव में भी शहीद मनरेगा पार्क बनवाने के साथ साथ वर्षो से उपेक्षित पड़े शहीद स्मारक का जीर्णोद्धार किया गया व शहीद स्तम्भ पर 51 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा फहराया गया जिसका शिलान्यास गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर किया गया। शिलान्यास हुए तकरीबन दो महीने बीत जाने के बाद भी कराये गये कार्य का भुगतान नही किया गया। जिससे अजीज होकर निवर्तमान ग्राम प्रधान ने जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा से कार्य के एवज में भुगतान के बाबत न्याय की गुहार लगाई।

इस विषय मे जब पीड़ित निवर्तमान प्रधान से बात की गई उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि लंबित पड़े भुगतान के लिए कभी डोभी ब्लॉक तो कभी केराकत ब्लॉक का चक्कर काटने को मजबूर हैं। तत्पश्चात सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) के द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी/ मुख्य विकास अधिकारी के मौखिक आदेश हैं कि कायाकल्प के कार्य पूर्ण होने बाद ही कोई भुगतान किया जाएगा। जबकि कायाकल्प के अंदर आने बाले तीनों विद्यालय का कार्य पूर्ण रूप से करा दिया गया व तीनों विद्यालय के प्रमाणपत्र सहित खण्ड शिक्षा अधिकारी के प्रमाण पत्र मिलने के बाद भी यहां से वहां दौड़ने को मजबूर हैं। जबकि लम्बित भुगतान में शहीद मनरेगा पार्क में बने बालीबाल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बैटमिंटन, ओपेन जिम कोट व ब्रिग गार्ड आदि का भुगतान लम्बित है जबकि बार बार मजदूरों व दुकानदारों के द्वारा मुझे परेशानियों का सामना करना पड़ता है।विभागीय उहापोह में कायाकल्प की तस्वीर बदलने वाले प्रधान को इधर से उधर भुगतान को दौड़ाना कहा तक उचित है यह यक्ष प्रश्न प्रधान से लेकर ग्रामीणों में चर्चा का विषय है।
Mar 19, 2021

Previous articleथल सेनाध्यक्ष ने किया अमर शहीद कैप्टन मनोज पांडेय स्मृति भवन का लोकार्पण
Next articleजौनपुर : कार के धक्के युवक की दर्दनाक मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏