जौनपुर : घटना के पांच दिन बाद भी हमलावर पुलिस की पकड़ से दूर, पत्रकारों में आक्रोश

जौनपुर : घटना के पांच दिन बाद भी हमलावर पुलिस की पकड़ से दूर, पत्रकारों में आक्रोश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 पत्रकार पुत्र व युवा व्यापारी के ऊपर हुए प्राण घातक हमले, दुकान में तोड़फोड़ और लूट के मामले में आरोपी बदमाशों की  गिरफ्तारी न होने से पत्रकारों में खासा आक्रोश व्याप्त हो गया है। मंगलवार को पत्रकारों ने कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पत्रकार भवन में एक बैठक करके  पुलिस की ढुलमुल रवैये की घोर निंदा की। बैठक में मौजूद सभी पत्रकारों ने जिलाधिकारी से मिलकर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बदमाशों की तत्काल गिरफ्तारी करने के लिए एसपी को निर्देश दिया। डीएम के आश्वासन पर पत्रकारों ने आपस मे तय किया कि यदि 25 मार्च तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई तो 26 तारीख को पुनः बैठक करके अगली रणनीति बनाई जाएगी।

मालूम हो कि बीते 19 मार्च को दिन में करीब 11 बजे मामूली विवाद को लेकर न्यू भगौती कालोनी निवासी प्रियन्जुल सिंह पुत्र पत्रकार राजकुमार सिंह की टीबी हास्पिटल के पास आराध्या फर्नीचर हाऊस धावा बोलकर आठ से दस लोग लाठी, डण्डा और लोहे की राड लेकर पहुंचे सभी ने पहले प्रियन्जुल को जमकर मारा पीटा फिर उसके दुकान में रखे फर्नीचर को तोड़ डाला। मनबढ़ बदमाश जाते समय कैश बाक्श में रखा 43 हजार रूपये नगदी भी लूटकर फरार हो गये। दिन दहाड़े हुई इस वारदात से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया है। सूचना मिलते ही लाइनबाजार थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर लहूलुहान व्यापारी को जिला अस्पताल ले गयी।

दवा इलाज के बाद पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने दो सगे भाई समेत आठ अज्ञात लोगो के खिलाफ भादवि की धारा 147, 148, 307, 395, 427, 452 एंव 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश में जुट गयी थी लेकिन घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पायी। पुलिस की कार्य प्रणाली से नाराज होकर मीडिया कर्मियों ने वरिष्ठ पत्रकार लोलारक दुबे, कपिल देव मौर्या और अनिल पाण्डेय के नेतृत्व में पत्रकार भवन में बैठक करके पुलिस के उदासीन रवैये की कड़ी निंदा किया उसके बाद जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा से मुलाकात करके आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी और पत्रकार के परिजनों की सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग किया। 

इस मौके पर मुख्य रूप से शशिराज सिन्हा, राकेश पाण्डेय, शम्भू सिंह, राजेश श्रीवास्तव, रामजी जायसवाल, अनिल दुबे, यशवंत गुप्ता, मोहम्मद अब्बास, बृजेश यदुवंशी, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, दीपक सिंह, अजीत सिंह, अजीत बादल, विनोद विश्वकर्मा, सुशील स्वामी, इशू सिंह, राजन मिश्रा, राज सैनी, मोहन लाल, विद्याधर राय, वीरेंद्र पाण्डेय, सुधाकर शुक्ला, दीपक मिश्रा, इशरत हुसैन, संतोष श्रीवास्तव, अलोक सिंह, आदित्य सिंह, मनीष श्रीवास्तव, संजय शुक्ला, जुबैर अहमद, वीरेंद्र गुप्ता, तामीर हुसैन, अखिलेश श्रीवास्तव, नीरज सिंह, दिवाकर दुबे, छोटेलाल सिंह, मसूद अहमद समेत भारी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।
Mar 23, 2021

Previous articleजौनपुर : निजीकरण के विरोध में बीमा कर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन
Next articleयूपी की आज की बड़ी खबर : तीन आईपीएस अधिकारियों पर गिरी योगी सरकार की गाज…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏