जौनपुर : घर की चहारदीवारी के अंदर से बिजली ट्रांसफार्मर हटाने की मांग

जौनपुर : घर की चहारदीवारी के अंदर से बिजली ट्रांसफार्मर हटाने की मांग

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                मकान की चहारदीवारी के भीतर विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए ट्रांसफार्मर को हटाने के लिए एक पीड़ित ने उप जिलाधिकारी को पत्रक देकर सुरक्षा की दृष्टि से उसे हटाने की अपील की है। ट्रांसफार्मर से आये दिन चिंगारी निकलती है जिससे पीड़ित के परिजन सदैव एक अंजाने भय में रहने को मजबूर हैं।

खुटहन थाना क्षेत्र के भागमलपुर बनुआडीह गांव निवासी सुभाष चंद्र यादव पुत्र स्व. त्रिवेणी यादव ने उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा को पत्रक देकर समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। पत्रक के मुताबिक पीड़ित के घर मुख्य द्वार के पास घर की चहारदीवारी के अन्दर ही विद्युत ट्रांसफॉर्मर लगा है। जिसके कारण घर के ठीक सामने से हाईवोल्टेज तार 11हजार वोल्ट ऊपर से गुजरें हैं। जो काफी जर्जर है एवं कई बार टूट भी चुके हैं।

जिससे बड़ी दुर्घटना होते-होते बची है। हमेशा दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है। आये दिन ट्रान्सफ़ार्मर से स्पार्किग होती रहती है जिससे पूरा परिवार असुरक्षित महसूस करता रहता है। परिवार एक अंजान खतरे में जी रहा है कि कब कोई अनहोनी हो जाए। ट्रांसफार्मर हटाने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों से कई बार गुजारिश की। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। पीड़ित ने एसडीएम से गुहार लगाई है कि ट्रांसफार्मर को घर की चहारदीवारी से बाहर स्थापित किया जाए। जिससे पीड़ित परिवार जन-धन की हानि से बच सके और राहत मिले।
Mar 27, 2021

Previous articleजौनपुर : योगी की पुलिस भाजपा के एजेंट के तौर पर कर रही है काम- नफीस अहमद
Next articleजौनपुर : खेतासराय में सतर्कता के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏