जौनपुर : चालन फार्म जमा करने के लिये बैंकों में उमड़ी भीड़, प्रशासन एलर्ट

जौनपुर : चालन फार्म जमा करने के लिये बैंकों में उमड़ी भीड़, प्रशासन एलर्ट

# नहीं हो रहा दो गज दूरी का पालन, कोविड-19 के निर्देशों की उड़ रही धज्जियां

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिले के विभिन्न बैंकों पर पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों द्वारा शुक्रवार अंतिम दिन चालान जमा करने के लिए लंबी कतार लगी रही। नगर के भारतीय स्टेट बैंक पर महिलाओं व पुरुषों की लंबी लाइन को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल भी लगाया गया है। जबकि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न तहसीलों में स्थित बैंकों पर भी चलान जमा करने के लिय बैंक खुले रहे। स्थिति ये रही कि धूप में लाइन में लगे लोग गस्त खाकर गिर भी जा रहे थे बावजूद उनके हौसले बुलंद हैं।

चुनाव के समय में महिलाएं भी जोर आजमाइश कर रही हैं।वह भी लाइन लगाकर चालान जमा कर रही है। इस मामले में जानकारी देते हुए शाखा प्रबंधक सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार सुबह 9 बजे से ही बैंक में चालान जमा करने के लिए लाइन में लगा दी गई है। दोपहर तक लगभग 3 हजार लोगों का चालान जमा कराया जा चुका है अन्य तहसीलों में भी हमारी ब्रांच शाखाएं काम कर रही हैं वहां पर भी काम तेजी से चल रहा है। जिसमे मछली शहर, शाहगंज, केराकत, बदलापुर और मड़ियाहूं इन सभी जगहों पर भी शाखा पर काम चल रहा है। महिला उम्मीदवारों के लिए अलग से लाइन लगवा कर चालान फार्म जमा किया जा रहे हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पंचायत चुनाव निर्वाचन अधिकारी चुनाव अधिकारी राम कुमार द्विवेदी ने बताया कि ट्रेजरी चालान जो जमानत की धनराशि है उसको जमा करने के लिए व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए वर्तमान में 6 तहसीलों में एसबीआई की अलग-अलग ब्रांच में काम चल रहा है क्योंकि बड़ी संख्या में 3 और 4 तारीख को नामांकन होने हैं। प्रत्याशी लोग लाइन लगाए हुए हैं इसके लिए पर्याप्त संख्या में काउंटर लगा दिए गए हैं। काउंटर के माध्यम से तेजी से काम चल रहा है।

सुबह 9 बजे से लेकर 3 बजे तक लगभग 4000 ट्रेजरी चलान जमा हो चुके थे बैंक शाखाओं को देर तक खोलने के लिए आदेश भी दिए गए हैं जिला पंचायत के जो भी प्रत्याशी हैं वह अपनी जमानत धनराशि 385 रसीद के द्वारा संबंधित आरो के पास जमा कर सकते हैं। इसके लिए भी व्यवस्था की गई है और तमाम लोग आकर अपनी फीस जमा कर रहे हैं। इसी प्रकार से अन्य आरो को भी निर्देशित किया गया है कि जो भी प्रत्याशी आए और जमानत धनराशि दे रहे हैं ट्रेजरी चालान के माध्यम से नहीं जमा कर पा रहे हैं वह 385 रसीद के माध्यम से जमानत की राशि जमा कर ली जाए।

जिससे किसी को कोई असुविधा न हो। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए भी जिला प्रशासन द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है लाइन में लगे लोगों द्वारा नही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है नहीं मास्क का प्रयोग किया जा रहा है और ना ही बैंक में सैनिटाइजर या मास्क की व्यवस्था की गई है। ऐसे में करोना बढ़ने की भी चांस ज्यादा है। वही इस मामले पर निर्वाचन अधिकारी रामकुमार द्विवेदी ने कहा कि ऐसी बात नहीं है लोगों को इसके लिए प्रेरित किया जा रहा है फिर भी यदि व्यवस्था नहीं है तो उसको दिखा लिया जाता है।
Aug 02, 2021

Previous articleजौनपुर : शाहगंज में चौदह सौ से ज्यादा उम्मीदवारों का जमा हुआ चालान
Next articleजौनपुर : नामांकन सम्पन्न कराने के जिला प्रशासन तैयार- सीआरओ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏