जौनपुर : चिट फंड कम्पनी ने समेटा बोरिया-बिस्तर, लगाया लाखों का चूना

जौनपुर : चिट फंड कम्पनी ने समेटा बोरिया-बिस्तर, लगाया लाखों का चूना

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               बरसठी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक चिट फंड कंपनी ने मंगरा गांव की आधा दर्जन महिलाओं को लाखों की चपत लगा दी। पीड़ित महिलाओं ने कंपनी के बोरिया-बिस्तर समेटकर भाग जाने के बाद भुगतान फंस जाने पर बुधवार को थाने में लिखित शिकायत की।
महिलाओं का आरोप है कि एजेंट ने धोखाधड़ी कर रुपये प‌र्ल्स कंपनी की बजाय लोकहित भारती क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड में पैसा जमा कर दिया, अब यह कंपनी बंद हो गई है। एजेंट रुपये मांगने पर हीलाहवाली कर रहा है।
उक्त गांव की चमेला देवी, गीता देवी, रेशमा देवी, राधा देवी, गायत्री देवी आदि ने शिकायत की है कि गांव के रमा शंकर सरोज ने प‌र्ल्स कंपनी में पांच साल में काफी रुपये जमा कराए। चमेला से 35 हजार, गीता से एक लाख, रेशमा से 37 हजार, राधा से डेढ़ लाख, गायत्री से एक लाख रुपये वर्ष 2010 से 2015 के बीच लिए थे।
जिसे लोकहित भारती क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड कंपनी में जमा कर दिया। पांच वर्ष की मियाद पूर्ण होने पर एजेंट से भुगतान करने की बात कही तो उसने कहा कि कंपनी भाग गई। पीड़ित महिलाओं का कहना है हम सब बैंक से फिक्स डिपाजिट तोड़कर पैसा जमा किए थे। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन कराई जा रही है। तथ्यों के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।
Previous articleजौनपुर : डीएम ने किया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की बूथवार समीक्षा
Next articleजौनपुर : बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद अति आवश्यक- गोरखनाथ पटेल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏