जौनपुर : चुनावी पाठशाला में वोटर बनने हेतु किया गया जागरूक

जौनपुर : चुनावी पाठशाला में वोटर बनने हेतु किया गया जागरूक

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देशानुसार मतदाता बनाने व निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चल रहा है। इसी के अन्तर्गत विकास खण्ड मड़ियाहूं में खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार यादव के नेतृत्व में ब्लाक के सभी 149 परिषदीय विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला आयोजित हुई। जिसके माध्यम से लोगों को वोटर बनने हेतु जागरूक व प्रेरित करते हुए निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने के लिए जागरुक किया गया। जिससे मतदान प्रतिशत बढ़ सकें। इस अवसर पर बीआरसी मड़ियाहूं पर चुनावी पाठशाला में खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार यादव ने उपस्थित अभिभावकों व अन्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब प्रत्येक नागरिक अपने मताधिकार का प्रयोग करेगा और मतदान करने के लिए मतदाता सूची में पंजीकरण ज़रुरी है।

इसलिए प्रत्येक युवा को चाहिए जिनकी आयु 18 वर्ष से ऊपर है, वो अपना व परिवार के लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल कराये। 30 नवम्बर तक वोटर बनने का अभियान चलेगा इस बीच अपने बी एल ओ से सम्पर्क करें। या एन वी एस पी पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड कर वोटर बनने हेतु आन लाइन आवेदन कर सकते हैं तथा ऐप से निर्वाचन से सम्बंधित अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।उन्होंने बच्चों को भी प्रेरित किया कि वे अपने परिवार के लोगों को मतदाता बनने के लिए निरन्तर प्रेरित करते रहे। और सभी अध्यापकों को भी निर्देशित किया कि बच्चों व अभिभावकों को चुनाव संबंधी जानकारी अच्छे ढंग से अवगत कराएं। कोई मतदाता छूटे न। चुनावी पाठशाला आयोजित करने में सभी एआरपी, नोडल संकुल, सभी शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक का सराहनीय योगदान रहा।
Previous articleजौनपुर : मतदाता पंजीकरण हेतु जागरूकता रैली 18 को
Next articleजौनपुर : मच्छरजनित एंव जलजनित रोगों से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग मुस्तैद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏