जौनपुर : चुनाव पाठशाला में मतदाता बनने का लिया संकल्प

जौनपुर : चुनाव पाठशाला में मतदाता बनने का लिया संकल्प

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत विकास खण्ड खुटहन व विकास खण्ड मुंगराबादशाहपुर के सभी परिषदीय विद्यालयों पर चुनाव पाठशाला आयोजित हुई। खुटहन में खण्ड शिक्षा अधिकारी खुटहन अरुण कुमार यादव के नेतृत्व में व मुंगराबादशाहपुर में खण्ड शिक्षा अधिकारी मुंगरा बादशाहपुर जवाहरलाल यादव के नेतृत्व में सभी परिषदीय विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला आयोजित हुई जिसके माध्यम से लोगों को वोटर बनने का संकल्प दिलाते हुए निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई।
प्राथमिक विद्यालय खुटहन पर आयोजित कार्यक्रम में खण्ड शिक्षा अधिकारी खुटहन अरुण कुमार यादव यादव ने कहा कि जनपद जौनपुर में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा के आदेशानुसार सभी परिषदीय विद्यालयों में चुनावी पाठशालाएं कराई जा रही है। पाठशालाओं के माध्यम से निर्वाचन संबंधी क्रियाकलाप कराते हुए सभी पंजीकृत बच्चों, अभिभावकों, विद्यालय प्रबंध समिति, विद्यालय के समस्त स्टाफ, रसोइया, आदि को जागरूक किया जा रहा है कि सर्व प्रथम 18 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके सभी पात्र लोगों को मतदाता बनाने हेतु प्रेरित करें। तथा सभी को निर्वाचन के सम्बंध में साक्षर करें। खण्ड शिक्षा अधिकारी मुंगरा बादशाहपुर जवाहरलाल यादव ने प्राथमिक विद्यालय सेमरी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए ज़रुरी है कि सभी मतदाता भागेदारी करें, इसके लिए आवश्यक है कि सभी पात्र लोग वोटर बने।
जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। उन्होंने वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में भी विस्तार से बताया। इस अवसर पर मुंगरा बादशाहपुर के कम्पोजिट विद्यालय सराय चौहान, नारायणपुरा, पूर्व मा. वि. असवां, मोलनापुर, पंवारा, प्राथमिक विद्यालय गोपालपुर, बभनियांव, असंवा, करौर, हैदरेपुर, बेर्श, भोलापुर, बनवीरपुर, पूरादयाल, गोवर्धनपुर, बोड़ी का पूरा, रखौली, उत्तरपूरा व खुटहन विकास खण्ड के कम्पोजिट विद्यालय जमालपुर, निजामपुर, धुधुरी सुल्तानपुर, ओइना, पोटरिया, शेरपुर, प्राथमिक विद्यालय लोनियापट्टी, उसरौली, मुबारकपुर, रुस्तमपुर सहित दोनों विकास खण्ड के सभी परिषदीय विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला आयोजित हुई।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : कल्याणपुर साधन सहकारी समिति का डीएम ने किया औचक निरीक्षण
Next articleजौनपुर : सरोज सिंह चुने गए अध्यक्ष संतोष उपाध्याय को मंत्री की जिम्मेदारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏