जौनपुर : चोरी की सरिया के बिक्री के 7.4 लाख नकदी समेत चोरी की सरिया के साथ दो गिरफ्तार

जौनपुर : चोरी की सरिया के बिक्री के 7.4 लाख नकदी समेत चोरी की सरिया के साथ दो गिरफ्तार

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                    अपराध एवं अपराधियों पर नियन्त्रण सम्बन्धीं अभियान के क्रम में क्षेत्राधिकारी मडियाहूं के पर्वेक्षण में थानाध्यक्ष रामपुर ओम नारायण सिंह मय हमराह द्वारा गत 12 नवम्बर 2021 छत्तीसगढ़ प्रान्त से लगभग 30 टन लोहे की सरिया ट्रक सं0 यूपी 63 टी 3747 चालक सहित गायब हो गया था जिसके सम्बन्ध में थाना सूरजपुर जनपद सूरजपूर, छत्तीसगढ़ में अभियोग पंजीकृत था।
आज सायं चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर परी ढाबा के पास भदोही की तरफ से आ रहे बाइक सवार दो व्यक्तियों को सात लाख चालीस हजार रूपये के साथ हिरासत पुलिस में लेकर रूपयों के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ करते हुए पुलिस टीम द्वारा उक्त 15 टन 850 किग्रा0 सरिया तथा शेष सरिया के ब्रिकी का रकम 7 लाख 40 हजार जमुनीपुर थाना कोतवाली भदोही, सन्त रविदास नगर से बरामद किया गया। जमुनीपुर थाना कोतवाली भदोही, सन्त रविदास नगर स्थित माँ शारदा धर्म कांटा पर दौरान दबिश अभयस्त रूप से चोरी का सामान खरीदने बेचने वाले तीन अभियुक्तगण दौरान दबिश भागने में सफल रहे । अभियुक्तगण से पूछताछ कर विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।

# गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण

1. अनिल गिरी पुत्र स्व. चन्द्रबलि गिरी निवासी कोटिगांव थाना रामपुर जनपद जौनपुर
2. विक्की गिरी पुत्र अनिल गिरी निवासी कोटिगांव थाना रामपुर जनपद जौनपुर।

# वाछिंत/फरार अभियुक्त

1. राजकरन यादव उर्फ मल्लू पुत्र बलदेव निवासी राजापुर थाना रामपुर जौनपुर।
2. अर्जुन यादव पुत्र स्व. फूलचन्द यादव निवासी महबुबपुर कुकरौठी थाना कोतवाली भदोही, जनपद- सन्त रविदास नगर
3. सुभाष चौहान पुत्र रामलखन चौहान निवासी घमहापुर थाना कोतवाली- भदोही, जनपद सन्त रविदास नगर

# पूछताछ विवरण

गिरफ्तार अभियुक्तगण ने पूछताछ के दौरान बताया गया कि उक्त लोहे की सरिया साकेत प्रोडक्ट एण्ड रोलिंग मिल प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी से मधुबन मऊ पहुंचाना था परन्तु हम गिरफ्तार तथा फरार साथियों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से भदोही क्षेत्र में सरिया छुपा कर ट्रक यूपी 63 टी 3747 को गम्भींरपुर आजमगढ़ में साथियों की मदद से लावारिस हालत में ट्रक छोड़ दिया गया था तथा हमारे परिजनों द्वारा स्थानीय पुलिस को हम लोगों के साथ किसी दुर्घटना हो जाने सम्बन्धी सूचना दी गई ताकि पुलिस हम लोगों पर शक न कर सके। शेष साथियों के सहयोग से पूर्व में भी गाडी से छोटे छोटे माल का हिस्सा चोरी छुपे हम लोग बेच देते थे। इस बार योजना के अनुरूप कुछ माल बिक चुका है जिसका पैसा हम लोगो के पास से बरामद हुआ हैं। अभियुक्तगण के सम्बन्ध में आपराधिक इतिहास की जानकारी अन्य स्थानो से की जा रही हैं।

# बरामदगी का विवरण

1. एक मोटरसाइकिल
2. सात लाख 40 हजार रूपये नगद
3. 15 टन 850 कुन्तल सरिया (अनुमानित कीमत 8,40,050 रूपये)

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : हत्या में वांछित दो वांछित अभियुक्त व एक अभियुक्ता गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : केराकत पुलिस ने दस वांछित अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏