जौनपुर : जनपद को विकास की एक नई सौगात…

जौनपुर : जनपद को विकास की एक नई सौगात…

# बनेगा दो पीपा पुल, मिलेगा जाम से निजात, दूरी होगी कम

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                     बहुत जल्द मिलने जा रहा है जौनपुर को विकास की एक नई सौगात… आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव के अथक प्रयास से सदर विधानसभा के अंतर्गत गोमती नदी में दो पांटून सेतु (पीपे का पुल) के निर्माण की वित्तीय व प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है।
राज्यमंत्री ने बताया कि एक पांटून सेतु सिपाह अचला देवी घाट के पास से मियांपुर तक बनेगा जिसकी लागत 57.29 लाख रुपये है यहां गोमती नदी पर पांटून सेतु (पीपे का पुल) बनने से शाहगंज, खेतासराय, मुफ्तीगंज, केराकत, चंदवक, गौरा बादशाहपुर आदि जगह के लोगों को कलेक्ट्री कचहरी, दीवानी कचहरी आदि जगह जाने में सुविधा मिलेगी, दूरी भी कम हो जाएगी और जनता को जाम की समस्या से काफी निजात मिलेगी।
दूसरा पांटून सेतु मुबारकपुर से खानपुर संपर्क मार्ग के आगे गोमती नदी के बलूवा घाट के पास निर्माण होगा जिसकी लागत 59.06 लाख रुपया है इस पीपे के पुल के निर्माण से गांव वालों को इस पार से उस पार बाजार या किसी गांव में जाने के लिए 20 किलोमीटर घूम कर जाना पड़ता था इस पीपा के पुल के बन जाने से सदर विधानसभा के साथ-साथ बदलापुर विधानसभा, मल्हनी विधानसभा और शाहगंज विधानसभा के लोगों को आने जाने में काफी सुविधा मिलेगी।
राज्य मंत्री के मीडिया प्रभारी मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि इस दो पांटून सेतु (पीपे के पुल) स्वीकृति के बाद सदर विधानसभा क्षेत्र में कुल 4 पुल बनने जा रहा है जिसमें दो पीपे का पुल, शास्त्री ब्रिज समानांतर पुल और प्यारेपुर कलीचाबाद गोमती नदी पर शीघ्र सेतु निर्माण का कार्य शुरू होने जा रहे हैं। जनपद को इतनी बड़ी सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को और लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी को सदर विधानसभा की जनता की तरफ से बहुत-बहुत आभार प्रेषित किया गया है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : “गुड टच एवं बैंड टच एवं चुप्पी ‌तोड़ो मुंह खोलो” कार्यशाला का हुआ आयोजन
Next articleजौनपुर : डीएम एंव एसपी ने किया जिला जेल का औचक निरीक्षण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏