जौनपुर : जनपद में कुल 34 डेंगू संक्रमित चिन्हित

जौनपुर : जनपद में कुल 34 डेंगू संक्रमित चिन्हित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              जिला मलेरिया अधिकारी वीपी सिंह ने अवगत कराया है कि जनपद के राजकीय चिकित्सालय में 14 सितंबर 2021 को कुल 549 बुखार के रोगी आए, जिनमें से 04 को उपचार हेतु भर्ती किया गया जिसमें से लक्षण के आधार पर कुल 215 बुखार के मरीज का डेंगू एनएस-1 किट द्वारा जांच किया गया, जिसमें से 02 धनात्मक पाए गए। डेंगू एनएस-1 धनात्मक रोगियों का सैंपल पुष्टि हेतु एलाइजा टेस्ट के लिए बीएचयू वाराणसी भेजा गया है। लक्षण के आधार पर 222 रोगियों का किट द्वारा मलेरिया का जांच किया गया। जांच में कोई रोगी धनात्मक नहीं पाया गया।

एलाइजा टेस्ट हेतु पूर्व में प्रेषित नमूने में से 08 नए धनात्मक पुष्ट रोगी पाए गए। एक रोगी की सूचना लखनऊ से प्राप्त हुई है। वर्तमान में जनपद में कुल 34 पुष्ट रोगी चिन्हित है। 25 पुष्ट रोगियों के सापेक्ष में निरोधात्मक कार्रवाई कराई जा चुकी है। शेष रोगियों के सापेक्ष कार्यवाही आगामी दिवसों में कराया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला द्वारा नगरीय क्षेत्र में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत राज अधिकारी को साफ-सफाई, कीटनाशक का छिड़काव एवं फागिंग कराने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनपद वासियों से अपील किया है कि वे अपने घरों के अंदर बाहर मच्छरों के प्रजनन स्रोतों को समाप्त कर बीमारी को फैलने से रोकने में सहयोग करें।
Previous articleअवैध वसूली करने वाले दो फर्जी एआरटीओ गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : उपेन्द्र सिंह चुने गए अध्यक्ष, सत्यप्रकाश को मिली मंत्री की जिम्मेदारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏