जौनपुर : जनपद में मिले 493 बुखार के मरीज, दो डेंगू मरीज पाॅजिटिव

जौनपुर : जनपद में मिले 493 बुखार के मरीज, दो डेंगू मरीज पाॅजिटिव

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               वायरल और संक्रमित रोगी लगातार मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बृहस्पतिवार को सरकारी अस्पतालों में जहां 493 बुखार के रोगी आए वहीं जांच में दो और की रिपोर्ट डेंगू पाजिटिव आई है। इस तरह स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े में डेंगू पीड़ितों की संख्या 81 पहुंच गई है।
शासन के निर्देश पर अस्पतालों में आने वाले बुखार पीड़ितों की डेंगू, मलेरिया की जांच की जा रही है। दो सितंबर से अब तक 12,633 बुखार के रोगी उपचार के लिए आए। इनमें 5,160 की किट से डेंगू की जांच की गई और 81 की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। दूसरी तरफ कड़े निर्देश के बाद भी प्राइवेट अस्पतालों व पैथालाजी से डेंगू पाॅजिटिव की सूचना व सेंपल देने में लापरवाही बरती जा रही है।
जिला मलेरिया अधिकारी बीपी सिंह ने बताया कि जनपद में एलाइजा जांच में डेंगू के कुल धनात्मक 50 रोगी मिले। इनमें 48 रोगियों के यहां निरोधात्मक कार्रवाई कराई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि निरोधात्मक कार्रवाई के तहत टीम ने कुल 171 लोगों का मौके पर डेंगू किट से जांच किया गया, सभी निगेटिव पाए गए। किट से 389 लोगों का मलेरिया की भी जांच हुई। रैपिड रिस्पांस टीम ने 1,108 घरों के 4,185 पानी के कंटेनर का सर्वे किया। टीम ने 409 प्रजनन स्त्रोतों को खत्म किया। रैपिड रिस्पांस टीम ने घरों, नालियों व गड्ढों में दवा का छिड़काव किया।
Previous articleजौनपुर : असंतुलित कार डिवाइडर से टकराई चालक की मौत, एक घायल
Next articleजौनपुर : 21 अक्टूबर को होगा जेसीआई शाहगंज सिटी का चुनाव, सौरभ बने चुनाव प्रभारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏