जौनपुर : जनपद वासियों के लिये राहत भरी खबर… 225 बेड का एल-1 हॉस्पिटल शुरू

जौनपुर : जनपद वासियों के लिये राहत भरी खबर… 225 बेड का एल-1 हॉस्पिटल शुरू

# पर्याप्त आक्सीजन की व्यवस्था, 24 घंटे स्टाफ नर्स एंव पैरा मेडिकल स्टाफ सेवा में सक्रिय

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि मुफ्तीगंज ब्लॉक अंतर्गत मटियारी में एल-1 स्तर का 225 बेड का हॉस्पिटल शुरू हो गया है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा तथा मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राकेश कुमार ने एल-1 स्तर के ऐसे रोगियों से इसका फायदा उठाने की अपील की है जो घर पर होम आइसोलेशन में रह रहे हैं लेकिन वहां पर पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। ऐसे लोग घबराहट का सामना कर रहे हैं मुख्य चिकित्साधिकारी ने ऐसे लोगों से मटियारी में एल-1 हॉस्पिटल की सुविधाओं का लाभ उठाने को कहा है।

उन्होंने बताया कि मटियारी के एल-1 हास्पिटल में पर्याप्त संख्या में डॉक्टर, स्टाफ नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मचारी मौजूद हैं जो 24 घंटे यहां भर्ती होने वालों की सेवा में लगे रहते हैं। उनके रहने की भी यहीं पर व्यवस्था है। यहां पर रहने और खाने-पीने की व्यवस्था मौजूद है। यहां पल्स आक्सीनेटर से दिन में चार बार पल्स और रक्तचाप की जांच की जाती है। इतना ही नहीं इस दौरान किसी उपचाराधीन का आक्सीजन लेवल कम हो गया तो एल-2 और एल-3 हॉस्पिटल में आसानी से पहुंचा दिया जाता है जिससे उपचाराधीन को जल्द से जल्द राहत मिल सके।
Apr 20, 2021

Previous articleजौनपुर : चोरों ने पार किया नकदी समेत लाखों के जेवरात
Next articleजौनपुर : कोरोना महामारी में कोविड के सम्भावित संक्रमितों के लिए राहतभरी खबर…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏