जौनपुर : जनपद वासियों के लिये राहत भरी… जनपद में संक्रमितों की संख्या हुई 600 से कम

जौनपुर : जनपद वासियों के लिये राहत भरी… जनपद में संक्रमितों की संख्या हुई 600 से कम

# कोरोना गाइडलाइंस के साथ कल से खुलेंगी सुबह 7बजे से शाम 7बजे तक दुकानें

# “मास्क नहीं तो सामान नहीं” का सभी दुकानदारों को लगाना होगा बोर्ड

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
             जनपद वासियों के लिये राहत भरी खबर है कि अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या मानक (600 केस) से नीचे आ गयी है लिहाजा कल से सभी दुकानें सुबह 7बजे से सांय 7बजे तक खुलेंगी वहीं वीकेंड कोरोना कर्फ्यू पूर्व की भांति लागू रहेगा।
जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि शासनादेश है कि जिन जनपदों में कोरोना के एक्टिव केस 600 से अधिक हैं वहां लॉकडाउन लगा रहेगा वहीं जिन जनपदों में एक्टिव केसों की संख्या 600 से कम हो जाएगी तो लॉकडाउन खत्म कर व्यवसायिक गतिविधियां बहाल होंगी। जनपद में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या मानक से नीचे आ गई। अब कल से सुबह 7बजे से शाम 7बजे तक के लिए दुकानें खुलेगी। वहीं संख्या बढ़ने पर फिर से लॉकडाउन लग जाएगा।
tahalka
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइंस का सभी को सख्ती से पालन करना होगा। सभी दुकानदार खुद मास्क लगाएंगे और अपने स्टाफ को भी मास्क लवगाएंगे, अपनी दुकानों के आगे “मास्क नहीं तो सामान नहीं” का पोस्टर लगाएंगे, सैनिटाइजर और दो गज की दूरी का अक्षरशः पालन करना होगा। जिन दुकानों पर ज्यादा ग्राहक आते हैं (एक साथ 20, 25, 30 की संख्या) उन दुकानों के आगे गोला बनाकर कर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ग्राहक को सामान बेचना होगा। जो भी व्यापारी नियमों का पालन करता हुआ नहीं पाया जाएगा जिला प्रशासन उनकी दुकान को सीज कर देगा। किसी भी बाजार, क्षेत्र में यदि कोई कोरोना पॉजिटिव हुआ तो उस क्षेत्र की 25 मीटर के आसपास दुकानें क्षेत्र कंटोनमेंट जोन बनाकर बंद कर दिए जाएंगे और सारी पाबंदियां लगा दी जाएंगी।
Previous articleजौनपुर : पिटाई के बाद रहस्यमय ढंग से लापता युवक को पुलिस ने किया बरामद
Next articleडॉ. पवन विजय ने बस्ती और संतकबीर नगर के दस गाँवों को लिया गोद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏