जौनपुर : जन्मदिवस पर 17वीं बार किया रक्तदान एंव पौधारोपण

जौनपुर : जन्मदिवस पर 17वीं बार किया रक्तदान एंव पौधारोपण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
             भारत विकास परिषद् काशी प्रान्त एनसीआर के जिला संयोजक विक्रम कुमार गुप्त ने गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने जीवन में 17वीं बार रक्तदान व पौधरोपण किया।

एक जरूरत मंद को स्वैच्छिक रक्तदान करते हुए श्री विक्रम ने कहा कि यह जीवन ईश्वर का दिया वरदान है हमें सदैव सत्कर्म करते रहना चाहिए। रक्तदान जीवन का सबसे सर्वश्रेष्ठ दान है। यह जीवन मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे इंसान को जीवनदान देता है। यह मानव जीवन का सबसे पुनीत कार्य है। रक्तदान सबको करना चाहिए इसी कड़ी में कृषि भवन प्रांगण में शिव मंदिर के सामने औषधीय पौधा लगाकर सभी को जागरुक किया। “पेड़ धरा के भूषण हैं करते दूर प्रदूषण हैं” वृक्ष हमारे जीवन के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। हम सभी को संकल्प लेना चाहिए हमें वर्ष में कम से कम पांच औषधीय व फलदार पौधे अवश्य लगाना चाहिए जिससे प्रकृति हमारी संरक्षित हो और हमारे जीवन में आक्सीजन की कमी ना हो पाए।

परिषद् के अध्यक्ष अवधेश गिरि ने बताया कि परिषद् सम्पर्क, सहयोग, संस्कार, सेवा एंव समर्पण का पालन करते हुए सदैव से सामाजिक कार्यों के प्रति संवेदनशील है। इस तरह का नेक कार्य परिषद के दायित्व धारी समय समय पर करते रहते हैं। इस मौके पर आशुतोष सिंह, दीपक यादव, दिलीप कुमार, आशीष पाठक आदि उपस्थित रहें।
Previous articleसपा कार्यालय लखनऊ मुस्लिम नेताओं को धक्के देकर बाहर निकालने की खबर फर्जी- आज़म खान
Next articleजौनपुर : नगर पंचायत चेयरमैन ने पीएचसी सोंधी को लिया गोद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏