जौनपुर : जब… डीएम खुद पहुंचे होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित का कुशलक्षेम पूछने

जौनपुर : जब… डीएम खुद पहुंचे होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित का कुशलक्षेम पूछने

# पूरे परिजनों को दिया मेडिसिन किट, सतर्कता बतरते की दी हिदायत

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
            वैश्विक महामारी कोरोना की चैन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में कमर कस लिया है। जिलाधिकारी का कोरोना केयर सेंटर, कोरोना हास्पिटलों का औचक निरीक्षण जारी है। इसी कड़ी में जिलाधिकारी महोदय होम आइसोलेशन मे रहे लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही सुविधाओं की वास्तविक जानकारी के लिए एक संक्रमित का कुशलक्षेम पूछने अचानक उसके घर पहुंचकर अपनी कार्यशैली की एक नजीर पेश की।

हुआ यूं कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही मेडिसिन किट, दिशानिर्देश की वास्तविकता जानने के लिए औचक सिद्धीकपुर निवासी आनंद दुबे के घर जा पहुंचे और उनके स्वास्थ्य एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किये जा रहे इलाज एवं अन्य सुविधाओ की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आनन्द दुबे के घर के सदस्यों को कोरोना मेडिसिन किट देते हुए सावधानी बरतने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी करंजाकला को निर्देशित किया कि कोरोना मरीज जो लोग होम आइसोलेशन में रह रहे है उनके यहाँ नियमित रूप से सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जाए। स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रत्येक दिन विजिट करें और देखें कि कोई समस्या तो नहीं है। पल्स ऑक्सीमीटर की रीडिंग देखी जाए और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को सूचित किया जाए। उन्होंने बताया कि आशा एवं आगनबाड़ी कार्यकत्रियों के द्वारा लक्षण युक्त मरीजों के घर-घर जाकर कोरोना किट का वितरण किया जा रहा है।

Previous articleजौनपुर : डीएम ने किया कोविड अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण
Next articleजौनपुर : पीपीई किट पहन कर डीएम ने किया हास्पिटल का निरीक्षण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏