जौनपुर : जरूरतमंदों की सहायता करना समाज का दायित्व- उर्वशी सिंह

जौनपुर : जरूरतमंदों की सहायता करना समाज का दायित्व- उर्वशी सिंह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट परिवार के सदस्यों के तरफ़ से जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े और खाद्य सामग्री वितरण किया गया, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष नागेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि ठंड के मौसम में गरीब, असहाय व जरूरतमंद की सहायता करना सबसे बड़ी पूजा व सेवा है।वहीं ट्रस्ट की महासचिव राधिका सिंह ने कहा कि निस्वार्थ भाव से की गई सेवा का फल हमेशा मीठा होता है। ऐसे पुनीत कार्य के लिए हर वर्ग को खासकर समाजसेवी संस्थाओं को समय समय पर आगे आना चाहिए, ताकि ऐसे लोग भी समाज के साथ जुड़ सके।ट्रस्ट के सचिव रजत सिंह ने कहा कि समाज का हर वर्ग ऐसे अच्छे कार्यो के लिए हमेशा आगे रहा है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जरूरतमंद को सहायता नहीं मिलती है जबकि उसको जरूरत होती है।

इसके लिए जरूरी है कि ऐसे लोगों की पहचान कर उनको ही जरूरत की सुविधा मुहैया कराई जाए, ताकि उनको इसका लाभ मिल सके। ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्वशी सिंह का कहना है कि अपनी नेक कमाई में से जरूरतमंदों की सहायता करना भगवान की पूजा करने के समान है। समाज में कई ऐसे लोग है, जो अपने परिवार का गुजर बसर काफी मुश्किल से कर पाते है और इस ठंड के मौसम में गर्म वस्त्रों से भी वंचित है। सही मायनों में ऐसे लोगों की सेवा करना ही सबसे बड़ा पुण्य है। उर्वशी सिंह ने कहा कि जरूरतमंदों की सहायता के लिए समाज के हर वर्ग को जागरूक होना होगा। इसके लिए समाज में जागरूकता की अलख जगानी होगी, ताकि सच्चे अर्थो में जरूरतमंदों को सहायता मिल सके। कार्यक्रम में बाल कलाकार अतुलिका सिंह और युवराज सिंह भी मौजूद रहे।

Earn Money Online

Previous articleनववर्ष की शुरुआत पर मां वैष्णों देवी मंदिर में दुखद हादसा
Next articleनव वर्ष के पहले दिन एक और दु:खद हादसा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏