जौनपुर : जल्द निर्धारण हो शिक्षकों की वरिष्ठता सूची- अमित

जौनपुर : जल्द निर्धारण हो शिक्षकों की वरिष्ठता सूची- अमित

# शिक्षकों की समस्याओं के समाधान हेतु बीएसए से मिला शिक्षक संघ, दिया ज्ञापन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में बेसिक शिक्षा अधिकारी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।प्रतिनिधिमंडल के साथ- साथ जिलाध्यक्ष ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल को अवगत कराया कि जिले में प्राथमिक शिक्षकों का पदोन्नति जून 2009 व उच्च प्राथमिक शिक्षकों का वर्ष 1994 तक ही पदोन्नति हुई है।

उन्होंने बीएसए को बताया कि बेसिक शिक्षा मंत्री द्वारा जल्द ही प्रदेश में परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ करने की तैयारी की घोषणा की गयी है। मांग किया कि जिले के परिषदीय शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जल्द से जल्द तैयार कर लिया जाए जिससे शासनादेश जारी होते ही पदोन्नति प्रक्रिया को सम्पन्न करा ली जाए। प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए को ज्ञापन भी दिया। ज्ञापन के माध्यम से बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांग की कि बीआरसी से विद्यालय के लिए निःशुल्क पुस्तक ढुलाई दो साल से नही मिला है। ढुलाई के पैसे को तत्काल प्रधानाध्यापको को उनके विद्यालय के प्रबंध समिति के खाते में प्रेषित किया जाय।

उपरोक्त मांगों को गम्भीरता से लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जनपद के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची तैयार करने के लिए डीआई (वरिष्ठ खण्ड शिक्षा अधिकारी) जयकुमार यादव व वरिष्ठ सहायक कार्यालय सहायक विजय शंकर को निर्देशित किया तथा निःशुल्क पुस्तक ढुलाई के भुगतान की प्रक्रिया को सम्पादित करने के लिए सहायक वित्त लेखाधिकारी को निर्देशित किया। प्रतिनिधि मंडल में जिला मंत्री सतीश पाठक, जिला संयुक्त मंत्री शैलेन्द्र सिंह, जिला संगठन मंत्री अश्वनी सिंह, संतोष बघेल, जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह टोनी, ब्लाक अध्यक्ष बक्शा सरोज सिंह उपस्थित रहे।
Previous articleलखनऊ : शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष बने डाॅ. शैलेन्द्र यादव
Next articleजौनपुर : बाबूजी के रूप में मैनें अपना संरक्षक खो दिया- नीरज शेखर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏