जौनपुर : जाति-मजहब एवं तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले अब लगा रहे हैं मंदिरों में हाजिरी- दिनेश शर्मा

जौनपुर : जाति-मजहब एवं तुष्टीकरण की राजनीति करने वाले अब लगा रहे हैं मंदिरों में हाजिरी- दिनेश शर्मा

# शिक्षा कर्मियों संग बैठक के बाद दिया लाभार्थियों को प्रमाणपत्र

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                    क्षेत्र अंतर्गत राजाराम महाविद्यालय परिसर में बुधवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को अपने हाथों से प्रमाणपत्र वितरित किया और माध्यमिक व उच्च शिक्षा के अधिकारियों संग विभागीय कार्यो को लेकर बैठक की।
तयशुदा कार्यक्रम के तहत प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा बुधवार को शाहगंज विधान सभा क्षेत्र के रामनगर अरसिया मोड़ स्थित राजाराम महाविद्यालय परिसर पहुंचे जहां जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश तेजी से बदल रहा है जो देश और प्रदेश पूर्व की सरकारों में देखने लायक नही था, आज महज 4 सालों में प्रधानमन्त्री और मुख्यमंत्री के समन्वय के चलते विकास के मामले में दूसरे राज्यों के लिए उदाहरण बन गया है। आज दोनों सरकारें गरीब से गरीब व्यक्ति की जीवन में खुशहाली लाने के लिए और किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है। उ
न्होनें कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विपक्ष के लोग बिलों में दबके थे कह रहे थे कि भारत वैक्सीन नहीं बना सकता जब हमारे वैज्ञानिकों ने प्रधानमन्त्री के नेतृत्व में वैक्सीन बना लिया तब उन लोगों ने बीजेपी की वैक्सीन बता लोगों से न लगवाने की अपील की लेकिन लोगों ने बढ़- चढ़कर वैक्सीन लगवाया। वहीं निजी अस्पतालों में गरीबों को पांच लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत मिल रहा है। यह सब हमारी सरकार ने किया। आज गरीबों के लिए दिया जाने वाले खाद्यान्न को हमारी सरकार दोगुना कर 10 किलो कर दिया। शाहगंज के पिछड़े पन को लेकर जाति, धर्म व तुष्टीकरण की राजनीति को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने चीनी मिल चालू कराने के साथ ही विकास का आश्वासन दिया।
वहीं विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि जो लोग प्रदेश में जाति, धर्म, मजहब के नाम पर तुष्टीकरण वाली राजनीति कर रहे थे आज वह लैग मन्दिरों में मत्था टेकते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने सम्बोधन के दौरान लोगों को विपक्ष की भूमिका का मतलब समझाया। शिक्षा क्षेत्र में शिक्षकों की समस्या को शीघ्रता से सुलझाने का आश्वासन दिया तथा आश्वस्त किया कि भाजपा सरकार सबके साथ सबके विकास की प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने के लिए कटिवद्ध है।
इसके पूर्व सभा को सम्बोधित करने वालों के राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र यादव, विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्रा, पूर्व विधायक बांके लाल सोनकर, सूर्य प्रकाश सिंह मुन्ना समेत तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान सरकार के विभिन्न योजनाओं के कुल 93 लाभार्थियों को डिप्टी सीएम द्वारा प्रमाणपत्र और आवास की चाभी प्रदान की गई। सुरक्षा के मद्देनजर उप जिलाधिकारी शाहगंज नितिश कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार समेत फायर ब्रिगेड व एम्बुलेंस समेत बड़ी संख्या में पुलिस व पीएसी के अधिकारी व जवान कार्यक्रम स्थल पर लगे रहे। कार्यक्रम के दौरान जिला उपाध्यक्ष राकेश वर्मा, प्रमुख प्रतिनिधि डॉ उमेश चन्द्र तिवारी, पूर्व प्रमुख खुटहन रमेश सिंह आदि मौजूद रहे।

# एक भी तदर्थ शिक्षक की नहीं जाएगी नौकरी- उप मुख्यमंत्री

उप मुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने अपने सम्बोधन में माध्यमिक विद्यालयों में तैनात तदर्थ शिक्षकों की सेवा सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि एक भी तदर्थ शिक्षक की नौकरी नहीं जाएगी। डिप्टी सीएम की इस घोषणा के उपरांत कार्यक्रम में मौजूद तदर्थ शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के उपरांत तदर्थ शिक्षकों की नौकरी पर मंडराया संकट अब टलने वाला है। उप मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार तदर्थ शिक्षकों की परेशानी समझ रही है तथा उनकी सेवा सुरक्षा के प्रति सचेष्ट है, जिसमें सम्बन्ध में विधिक उपाय की जा रही है ।शिक्षक पूरी निष्ठा से शिक्षण कार्य करते रहें।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : रेलवे ट्रैक के किनारे मिला अज्ञात युवक का शव
Next articleजौनपुर : प्रधान के प्रयास से 17 लोगों को मिला निशुल्क कनेक्शन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏