जौनपुर : जाली नोट रैकेट का मुख्य सरगना गिरफ्तार

जौनपुर : जाली नोट रैकेट का मुख्य सरगना गिरफ्तार

# वर्ष 2018 में कार्रवाई के दौरान हुआ था फरार

# पुलिस ने चंदौली के सैय्यदराजा स्थित घर से दबोचा

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               तीन साल पहले मुखबिर की सूचना पर तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक प्रशांत श्रीवास्तव ने ढाई लाख रुपये से अधिक जाली नोट के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। पुलिस ने रविवार की शाम आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई के बाद सोमवार को चालान न्यायालय भेज दिया।

बताते चलें कि मार्च 2018 में तत्कालीन कोतवाल प्रशांत श्रीवास्तव को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग जाली नोट का व्यापार करने के लिए नगर के फैजाबाद रोड स्थित दादर पुल के नीचे पहुंचे हैं। जो कस्टमर के आने के इन्तेजार में हैं। सूचना पर पुलिस ने कारवाई शुरू की।
जिसमें क्षेत्र के सिधाई गाँव निवासी अखिलेश, कोहड़ा गाँव निवासी रंजीत कुमार व चंदौली जनपद के सैय्यदराजा निवासी संजय कुमार पुत्र भिखारी बिंद जो रुपयों का खरीदार था पुलिस ने हिरासत में लिया। इस दौरान मुख्य कारोबारी रामदास पुत्र जगदम्बा निवासी सैय्यदराजा चंदौली मौके से फरार होने में सफल हो गया था। पुलिस मुकदमा दर्ज कर फरार चल रहे आरोपी की तलाश में जुटी रही।

रविवार को प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह, उप निरीक्षक प्रभुनाथ यादव, कांस्टेबल राम प्रवेश की टीम आरोपी के घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया। पूछताछ एवं आवश्यक कार्रवाई के बाद सोमवार को पुलिस ने चालान न्यायालय भेज दिया। मामले में प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपी की काफी समय से तलाश चल रही थी इस तरह के अपराधियों पर पुलिस निगाह रखे हुए है।
Previous articleजौनपुर : एसडीएम के स्थानांतरण तक होगा उनकी कोर्ट का बहिष्कार
Next articleजौनपुर : एजेंट से धोखाधड़ी के शिकार हुए पीड़ित ने खटखटाया पुलिस कप्तान का दरवाजा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏