जौनपुर : जिला टीबी हॉस्पिटल को समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब ने लिया गोद

जौनपुर : जिला टीबी हॉस्पिटल को समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब ने लिया गोद

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              समाजसेवी संस्था रोटरी क्लब जौनपुर ने टीवी हॉस्पिटल को गोद लिया। गोद लेने वाले संस्था के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि उनकी संस्था दवाओं के साथ-साथ उनकी देख-रेख एवं पुष्टाहार की समस्त जिम्मेदारी ली है, जैसा कि सभी जानते है कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मंत्री विधायक सांसद और समाजसेवियों से आग्रह किये थे कि वो एक एक पीएचसी या सीएचसी को जिला अस्पताल को गोद ले उन्ही के मंशा के अनुरूप हमारी संस्था ने क्षय रोग से पीड़ितों की सहायता के लिया है।

अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि टीबी यानि कि क्षय रोग एक बहुत ही खतरनाक रोग है इसकी चपेट में आने के बाद मरीज को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस रोग में जितनी ध्यान देने की जरूरत अपने लाइफ स्टाइल पर होती है उतनी ही जरूरत खान-पान पर भी ध्यान देने की जरूरत भी होती है यदि खान-पान पर विशेष ध्यान दिया जाए तो रोग से जल्दी निपटा जा सकता था। आपको पता होना चाहिए कि क्षय रोग तभी होता है जब आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो जाती है, इसलिए आपको ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन, विटामिन वाले आहार लेना चाहिए जिससे क्षय रोग जल्दी ठीक होने में मदद मिलती है। इसीलिये हमारी संस्था पुष्टाहार की भी व्यवस्था करेगी।
Previous articleजौनपुर : जेसीआई जौनपुर के अध्यक्ष जेसी गौरव सेठ ने लिया जिला महिला चिकित्सालय को गोद
Next articleजौनपुर : पौधरोपण कर टीकाकरण जागरूकता अभियान की हुई शुरुआत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏