जौनपुर : जेल से छूटे बदमाशों पर रहेगी पैनी नजर- एसके भगत

जौनपुर : जेल से छूटे बदमाशों पर रहेगी पैनी नजर- एसके भगत

# पुलिस महानिरीक्षक ने किया थाने का वार्षिक निरीक्षण, दिया आवश्यक निर्देश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र एसके भगत ने पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी के साथ मंगलवार को लाइन बाजार थाने का किया वार्षिक निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान उन्होंने महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस, कार्यालय, मेस, बैरक तथा थाना मालखाना में मौजूद आर्म्स एमुनेशन आदि का निरीक्षण कर आयुधों के साफ-सफाई तथा उसके यथोचित रख-रखाव संबंधी निर्देश पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी को दिया। तदुपरांत थाने के विभिन्न अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।निरीक्षण के उपरांत चौकीदारों को साफा तथा नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया।
आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने हेतु थाने द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी ली और थाने पर लंबित विवेचनाओं को शीघ्र पूर्ण करने व थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया। मीडिया से बात करते हुए पुलिस महानिरीक्षक एसके भगत ने कहा कि लाइन बाजार थाने का वार्षिक निरीक्षण किया गया है। इस दौरान माल खाने, शस्त्रागार, बैरकों का निरीक्षण किया गया है साथ ही अन्य अभिलेखों के रख रखाव भी निरीक्षण किया गया है।

जिसमें कुछ कमियां पाई गई है इसे 3 दिन के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया गया है। महिला हेल्पडेस्क का निरीक्षण करते हुए उन्हें मासिक ओशवारा बनाए जाने का निर्देश दिया गया है।जिससे कोई अधिकारी पहुंचे तो उसका समय से निरीक्षण कर सके साथ ही करोना गाइडलाइन के तहत रात्रिकालीन लगने वाले कर्फ्यू की भी जानकारी ली गई है। वर्ष 2022 के चुनाव की तैयारी को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए विभिन्न थानों पर लगभग 1 महीने पहले से ही कार्य चल रहा है।
संबंधित क्षेत्रों के हिस्ट्रीशीटर जमानत पर छूट आये अभियुक्तों व जेल से जमानत पर बाहर आए अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर विशेष पैनी दृष्टि रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी थाना क्षेत्रों में शांति भंग की आशंका में क्षेत्र के अपराधिक एवं शरारती तत्वों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आज चुनाव आयोग की बैठक है इसके उपरांत चुनाव आयोग द्वारा व शासन के निर्देश पर जो भी आगे गाइडलाइन जारी होगी उसका पूरी तरह से पालन कराया जाएगा।

Earn Money Online

Previous articleमतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए करें लोगों को जागरूक- अपर जिलाधिकारी
Next articleजौनपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में नीम के पेड से लटका मिला किशोरी का शव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏