जौनपुर : टीबी रोग से ग्रसित युवक ने पी लिया सेनेटाईज़र

जौनपुर : टीबी रोग से ग्रसित युवक ने पी लिया सेनेटाईज़र

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              नगर क्षेत्र के अहमद खां मंडी में रह रहे अब्दुल्ला उर्फ बादल ने लॉकडाउन में बांटे गए सैनिटाइजर को यह समझ कर पी लिया कि उससे उसकी ईहलीला खत्म हो जाएगी।इसके पीछे का कारण उसका लाइलाज टीवी का रोग है यहां जिला अस्पताल में इलाज करा रहे अब्दुल्ला के भाई ने बताया कि उसके परिवार में इससे पहले भी 4 लोगों की जान टीबी रोग से जा चुकी है।

वह अपने भाई का इलाज विगत कई महीनों से करा रहा है लेकिन जिला अस्पताल में लापरवाही का यह आलम है कि यहां पर ना उसको मुफ्त की दवाई मिलती हैं और ना ही उसका कोई खाता खोला गया है जिस पर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल सके। एक तरफ तो जिले के सीएमओ जगह-जगह बड़े-बड़े बैनर लगाकर लोगों को टीबी के प्रति सजग कर रहे हैं और उसके इलाज पर होने वाले खर्च आदि की जानकारी दे रहे हैं लेकिन क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की पहुंच से दूर ये युवा आज सैनिटाइजर पीने पर मजबूर हो गया।

बहरहाल अभी उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है लेकिन ऐसे में यह सवाल उठता है कि आखिर सरकारी दावे और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का अंजाम आखिर में यही होता है। सरकार दावे तो बड़ी-बड़ी करती हैं लेकिन उनके कारिंदे जमीन पर उसको अमल में लाने मे बहुत पीछे हो जाते हैं। इस बाबत जिला क्षय रोगी अधिकारी डॉ आर के सिंह ने बताया कि हमारे यहां जो आता है हम उसको भरपूर इलाज देते हैं लेकिन इसके बावजूद भी ऐसा क्या कारण है कि उक्त युवक को इलाज नहीं मिल पाया।
Feb 07, 2021

Previous articleजौनपुर : अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर सड़क किनारे खंदक में पलटा, दो की गई जान
Next article सुल्तानपुर : खेत की नाली में मिला युवक का शव, क्षेत्र में मची सनसनी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏