जौनपुर : टूटा संविदा कर्मियों के सब्र का बांध, किया कार्य बहिष्कार

जौनपुर : टूटा संविदा कर्मियों के सब्र का बांध, किया कार्य बहिष्कार

# विद्युत आपूर्ति ठप्प होने से आमजन हुआ हलकान

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               विद्युत संविदा कर्मियों के सब्र का बांध वृहस्पतिवार को टूट गया और समस्त संविदा कर्मी कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर चले गये। गुरुवार की तड़के से ही विद्युत संविदा कर्मियों की हड़ताल का असर दिखना शुरू हो गया था। कई क्षेत्रों में फाल्ट होने की वजह से विद्युत आपूर्ति बाधित रही जिसे बनाने के लिए संविदाकर्मियों ने हाथ खड़े कर दिए जिस कारण आमजनों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

विद्युत संविदा मजदूर संगठन के मंडल सचिव संजय मौर्य ने बताया कि संविदा कर्मियों को छह माह से वेतन नहीं मिलने से आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। संविदा कर्मियों की मुख्यत: मांग थी कि बकाये वेतन का भुगतान, कर्मियों का वेतन महीने के पहले सप्ताह मिलना सुनिश्चित हो, कर्मियों को इपीएफ, इएसआई और परिचय पत्र दिया जाए, संविदा कर्मियों का पोर्टल पर नाम अंकित किया जाए। इस बाबत संविदा कर्मियों ने अनेकों बार अधिशासी अभियंता व बेसिल कंपनी के अधिकारियों को पत्र दिया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मंगलवार को उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा को ज्ञापन देकर समस्याओं के निराकरण के 24 घण्टे का समय दिया गया था। बावजूद इसके हमारी समस्या जस-की तस बनी है। इसलिए मजबूरन कार्य बहिष्कार करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

संविदा कर्मियों से हड़ताल वापस लेने के मान मनौव्वल का प्रयास लगातार जारी रहा। देर शाम एसडीओ रोशन जमीर के आश्वासन पर समस्त संविदा कर्मी हड़ताल वापस कर काम पर लौट आये। एसडीओ रोशन जमीर ने संविदा कर्मियों से कहा कि अभी महामारी का समय चल रहा है और इस समय पूरा देश कोविड-19 के प्रकोप से बचने की जद्दोजहद में है। कोविड की भयावह स्थिति के कारण संविदा कर्मियों के वेतन भुगतान में दिक्कत आयी था। स्थिति सामान्य होने पर संविदा कर्मियों के वेतन भुगतान समेत सभी समस्याओं का निराकरण कर दिया जाएगा। एसडीओ के आश्वासन पर समस्त संविदा कर्मी हड़ताल वापस कर काम पर लौटे तब जाकर देर शाम विद्युत आपूर्ति बहाल हुई।
Previous articleजौनपुर : नगर पालिका का बृहद सफाई अभियान बना आमजनों के लिए जी का जंजाल
Next articleजौनपुर : दिव्यांग मित्र प्रमोद माली ने दिव्यांगों को वितरण किया राशन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏