जौनपुर: ट्रक से बरामद 20 पशुओं के शव को पुलिस ने दफनाया

जौनपुर: ट्रक से बरामद 20 पशुओं के शव को पुलिस ने दफनाया

# तेज सड़ांध आने पर ग्रामीणों ने किया जमकर हंगामा

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जिले के तरहठी गांव में तीन दिन पहले एक ट्रक से 20 पशुओं का शव बरामद हुआ था। जिसे पुलिस ने गांव के पास ही दफन कर दिया गया। उक्त स्थान से तेज बदबू आने लगी साथ ही कुत्ते शव को नोचने लगे थे। इसे लेकर रविवार को ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस से उनकी नोक-झोंक भी हुई। हालांकि काफी मशक्कत के बाद मामला शांत हुआ।
पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार तड़के तरहठी गांव में डीसीएम पर लदे 20 मृत पशु बरामद किया। चालक व अन्य लोग वाहन छोड़कर फरार हो गए थे। वहीं, पुलिस ने तरहठी के हलऊ के पूरा गांव में ही सड़क के किनारे पशुओं के शव को दफना दिया था। दूसरे ही दिन उक्त स्थान से काफी तेज बदबू आने लगी। रविवार सुबह जब लोग उठे दुर्गंध के कारण जीना मुहाल हो गया। ग्रामीणों ने प्रधान चंद्रेश गुप्ता व क्षेत्र पंचायत सदस्य संतोष उपाध्याय को सूचना दी। फिर सड़क पर जमा होकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।
सूचना पर थानाध्यक्ष सदानंद राय भारी फोर्स लेकर तरहठी गांव पहुंचे। जहां पर ग्रामीणों की पशुओं के शव दफनाने को लेकर पुलिस से जमकर नोक-झोंक हुई। ग्रामीणों का कहना था कि तत्काल यहां से शवों को हटाया जाए। हालांकि काफी समझाने-बुझाने पर प्रदर्शनकारी माने। इस संबंध में थानाध्यक्ष सदानंद राय ने बताया कि ग्रामीणों की परेशानियों को देखते हुए सभी शवों को गांव में ही और अधिक गड्ढा करके ब्लीचिंग, नमक, चूना व अन्य केमिकल डालकर दफना दिया गया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए गांव में दो सिपाहियों द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है। 
Previous articleनिजी स्कूलों में पढ़ने वाली सगी बहनों की फीस में छूट
Next articleमृतक का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से निकाले दो लाख रुपये, तीन आरोपियों पर केस दर्ज
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏