जौनपुर : डिजिटल मीडिया ने सभी संवादों को बनाया सरल

जौनपुर : डिजिटल मीडिया ने सभी संवादों को बनाया सरल

# सात दिवसीय कार्यशाला का हुआ समापन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलकाय24×7
             वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग एवं आइक्यूएसी सेल के संयुक्त तत्वावधान में ऑनलाइन चल रही सात दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का रविवार को समापन हुआ।

बतौर मुख्य अतिथि भारतीय जनसंचार संस्थान नई दिल्ली के महानिदेशक प्रो संजय द्विवेदी ने कहा कि महामारी के दौर में डिजिटल मीडिया ने हमारे सभी संवादों को सरल बनाया है। यह तकनीकी है इसने सशक्तिकरण की संस्कृति को बढ़ावा दिया है। तकनीकी के चलते डिजिटल मीडिया ने बहुत तेजी से प्रगति की है। समय को देखते हुए आज पारंपरिक मीडिया हाउस भी डिजिटल मीडिया हाउस में बदल रहे हैं।

सत्र की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने किया, कहा कि पत्रकारिता मिशन है इसलिए जन से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता में लोक कल्याण की भावना है।आज डिजिटल होती पत्रकारिता इस भाव को और समृद्ध कर रही है। विशिष्ठ अतिथि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय नोएडा की जनसंचार विभाग की अध्यक्ष प्रो बन्दना पाण्डेय ने कहा कि डिजिटल मीडिया दैनिक जीवन की आवश्यकता बन गई है यह प्रौद्योगिकी और कंटेंट का मिश्रण है। आज की दुनिया डिजिटल उत्पाद से भरी है। आज की डिजिटल व्यवस्था में हमारे पास सब सूचना उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का है।

कार्यशाला के सात दिनों की गतिविधि रिपोर्ट संयोजक डॉ मनोज मिश्र ने प्रस्तुत किया।स्वागत समन्वयक प्रो मानस पांडेय एवं धन्यवाद् ज्ञापन डॉ सुनील कुमार ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ धर्मेंद्र सिंह द्वारा किया गया। तकनीकी सहयोग राना सिंह और वीर बहादुर सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रो ए के श्रीवास्तव, आचार्य विक्रमदेव, प्रो लता चौहान, डॉ बुसरा जाफरी, डॉ शालिनी शर्मा, सुमन शर्मा, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ अवध बिहारी सिंह, डॉ अखिलेश चन्द्र, डॉ गीता सिंह, डॉ पवन सिंह समेत विभिन्न प्रदेशों के प्रतिभागी कार्यक्रम में शामिल हुए।
Previous articleजौनपुर : मनीष शुक्ला को पुनः बनाया गया भाजपा का प्रदेश प्रवक्ता
Next articleजौनपुर : समाजवादी लोहिया वाहिनी की विधानसभा शाहगंज की कमेटी घोषित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏