जौनपुर : डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने दिया एक दिवसीय धरना

जौनपुर : डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने दिया एक दिवसीय धरना

# 20 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया डीएम को ज्ञापन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उप्र द्वारा लिये गये निर्णय के क्रम में 04 दिसम्बर को पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन जनपद शाखा जौनपुर द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय जनपद जौनपुर पर एक दिवसीय धरना दिया गया।धरने पर उपस्थित फार्मासिस्ट संवर्ग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा प्रदेश में कार्यरत फार्मासिस्ट एवं संवर्ग के उच्च पदों के वेतनमान पद योग्यता एवं कार्यदायित्व के अनुरूप प्रदान न किये जाने पर रोष व्यक्ति किया।

धरने पर उपस्थित फार्मेसिस्ट समुदाय ने प्रभार भत्ता बढ़ाये जाने, पदनाम परिवर्तित किये जाने, औषधियों का नुस्खा लिखने का अधिकार दिये जाने, उपकेन्द्रों व वेलनेस सेन्टर पर तैनात किये जाने वाले सीएचओ की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता में डिप्लोमा फार्मेसी/ बैचलर फार्मेसी को शामिल किये जाने, पदों के सृजन के मानक में संशोधन किये जाने की सरकार से माँग की। धरने पर उपस्थित फार्मेसिस्ट समुदाय ने यह भी निर्णय लिया कि डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन उप्र के 20 सूत्रीय मांग पत्र पर यदि सकरात्मक निर्णय लेकर शासनादेश निर्गत नहीं किये जाते हैं तो जनपद के फार्मेसिस्ट संवर्ग के समस्त अधिकारी/ कर्मचारी 05 दिसंबर 2021 से 08 दिसंबर 2021 तक फार्मेसिस्ट संवर्ग के समस्त अधिकारी/ कर्मचारी काला फीता बांधकर अपनी मांगों के प्रति सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे और अपना विरोध दर्ज करायेंगे। 09 दिसम्बर 2021 से दिनांक 16.12.2021 तक फार्मेसिस्ट संवर्ग के समस्त अधिकारी/ कर्मचारी प्रातः दो घंटे कार्य बहिष्कार करेंगे। जिसमें आकस्मिक सेवायें/ पोस्टमार्टम सेवायें बाधित नहीं होगी। दिनांक 17 दिसम्बर 2021 से दिनांक 19 दिसंबर 2021 तक पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार करेंगे जिसमें आकस्मिक सेवायें जारी रहेंगी।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : नवभारत के नवनिर्माण में कायस्थों की भूमिका महत्वपूर्ण- सुबोधकांत सहाय
Next articleजौनपुर : आयुरक्षा किट वितरण कर मरीजों को दी गई जानकारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏