जौनपुर : डीएम एंव एसपी ने की ताजियादारों के साथ बैठक

जौनपुर : डीएम एंव एसपी ने की ताजियादारों के साथ बैठक

# आरोपी दारोगा लाइन हाजिर, राजपत्रित अधिकारी करेंगे जांच

एसपी की हिदायत ! पुलिस लोगों के साथ करे उत्तम व्यवहार

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 नगर के भादी खास मोहल्ले में शुक्रवार की रात दारोगा द्वारा अभद्रता करने और ताजिया को तोड़े जाने की घटना के बाद समुदाय विशेष के लोगों की नाराजगी को जिला प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया। पुलिस ने आरोपी दारोगा को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। शनिवार दोपहर डीएम और एसपी कोतवाली पहुंचकर शिया समुदाय के जिम्मेदारों से वार्ता की।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने संभ्रांतजनो से बातचीत के दौरान दारोगा को लाइन हाजिर किए जाने की जानकारी दी। एसपी ने कहा कि अगर दारोगा का रवैया ऐसा रहा तो कठोर कारवाई तय है। घटना की निष्पक्ष जांच राजपत्रित अधिकारी से कराने का आश्वासन दिया। शिया धर्म गुरु मौलाना मासूम रजा कैफ़ी इमाम ए जुमा ने कहा कि ताजिया की बेहुर्मती काफी निंदनीय है। इससे आपसी सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। मौलाना ने कहा कि ताजिया आस्था का प्रतीक है। इसमें हिन्दू मुस्लमान सभी की आस्था जुड़ी है जो हुआ बेहद गलत हुआ।

पुलिस अधीक्षक ने मातहतों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए हिदायत भी दी कि पुलिस और कर्मचारी आम लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें। सूचनाओं पर गम्भीरता से ध्यान देकर मामले की जांच और निस्तारण करें। एसपी ने कहा कि सभी मामलों में जांच के लिए पहुंचें तो उसकी विडियोग्राफी कराएं। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने लोगों से सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही त्योहार मनाने की अपील की।

इस मौके पर मौलाना शौकत अली, तनवीर हसन, सैयदा शबनम रिजवी, पूर्व प्रधान मों. अजहर, जैगम अब्बास, बेचन सिंह, एजाज अली, मकसूद हसन, शानू अली आदि प्रमुख रुप से मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : आजादी के अमृत महोत्सव को जन-जन तक पहुंचाएं युवा- कुलपति
Next articleजौनपुर : बूथ की मजबूती से ही विधानसभा में जीत सुनिश्चित होगी- सिद्धार्थ सिंह
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏