जौनपुर : डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

जौनपुर : डीएम की अध्यक्षता में आयोजित हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील परिसर स्थित निर्माणाधीन सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें फरियादियों द्वारा कुल 81 प्रार्थना पत्र दिए गए। 15 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। 10 के निस्तारण के लिए पुलिस और राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सर्वाधिक भूमि विवाद के मामले रहे वहीं जनहित से जुड़े मामलों को लेकर चेयरमैन गीता जायसवाल व सभासद प्रेम चंद ने पत्रक देकर व्यवस्था सुधार कराने की मांग की। वहीं सरपतहां थाना क्षेत्र के लौंदा गाँव निवासी दया शंकर तिवारी ने प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि एक जाति विशेष के लोगों ने उनके छप्पर आदि गिराकर जमीन पर कब्जा कर लिया। जिसके लिए वह महीनों से अधिकारियों के यहां चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि कब्जा करने वालों की पैरवी कुछ भाजपा नेता कर रहे हैं।
नगर पालिका परिषद की चेयरमैन गीता जायसवाल ने जिलाधिकारी को पत्रक देकर राजकीय महिला चिकित्सालय का निरीक्षण करने की मांग की। कहा कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते उक्त अस्पताल की हालत बेहद खराब हो चुकी है। अस्पताल में न चिकित्सक हैं न कोई कर्मचारी। चार जनपदों के मध्य का ये अस्पताल महिला मरीजों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा है। जो पूरी तरह से जर्जर हो चुका है।
अस्पताल का गेट और चारदीवारी टूटने से यहां पर अनाधिकृत और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होता है। पालिका के वार्ड नंबर दो अम्बेडकर नगर मोहल्ले के सभासद प्रेमचंद ने प्रार्थना पत्र देकर बनाए गए शौचालय की जांच कराने की मांग की। कहा प्रधानमंत्री द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान की महत्तवपूर्ण योजना आधी अधूरी है। पूर्व में बने शौचालय पूरी तरह से पट गए हैं। नए बनाए शौचालय अधूरे हैं। जिसके लिए आवाज उठाने पर केवल आश्वासन मिलता है।

उक्त अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा, तहसीलदार अभिषेक राय, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, चिकित्साधीक्षक डाॅ. रफीक फारुकी, आरआई नगर पालिका सुरेंद्र शर्मा, प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह आदि रहे।
Previous articleजौनपुर : स्थाई समिति बैठक में पत्रकारों ने प्रमुखता से उठाया पत्रकारों के उत्पीड़न का मामला
Next articleजौनपुर : बूथ जीतने वाला ही होता है सबसे बड़ा नेता- स्वामी भानू
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏