जौनपुर : डीएम ने किया विकास भवन का औचक निरीक्षण

जौनपुर : डीएम ने किया विकास भवन का औचक निरीक्षण

# लापता मिले दो दर्जन अधिकारी व कर्मचारी, डीएम के तल्ख तेवर से मचा हड़कंप

# अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकते हुए 1 सप्ताह के भीतर मांगा स्पष्टीकरण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बुद्धवार की सांय विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई विभागों के दो दर्जन अधिकारी कर्मचारी नदारद मिलें। इसमें कोई दो माह से लापता है तो कोई एक माह से दफ्तर नहीं आया है। कई लोगों का उपस्थित पंजिका पर अवकाश लिखा है लेकिन छुट्टी का प्रार्थना पत्र नहीं मिला। इतनी भारी संख्या में अधिकारियों कर्मचारियों के कार्यालयों से लापता मिलने से जिलाधिकारी का तेवर तल्ख हो गया। उन्होनें सीडीओ को सभी लापता लोगों से एक सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण लेकर प्रेषित करने का आदेश दिया है। 

डीएम के तेवर से विकास भवन के सभी अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा विकास भवन स्थित विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों/कर्मचारियों की उपस्थिति का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पशु विभाग से चतुर्थ श्रेणी प्रमोद कुमार द्वारा 6 जुलाई से 14 जुलाई 2021 तक अनुपस्थिति मिले, अर्थ एवं संख्या विभाग में सहायक अर्थ संख्या अधिकारी रमेश कुमार, राकेश कुमार, राजमणि राम द्वारा भ्रमण पंजिका में टी अंकित है, डीआरडीए से अवर अभियंता सुरेश सिंह अनुपस्थित, कौशल विकास मिशन से एचआईएम मैनेजर शिवम सिंह का अवकाश अंकित है परंतु प्रार्थना पत्र नहीं मिला।
ममता चौधरी अनुपस्थित, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग से मानचित्रकार बुझारत यादव, उर्दू अनुवादक सरोश रिजवी, कनिष्ठ सहायक नन्हकू सोनकर, रविंद्र कुमार शर्मा अनुपस्थित, भगवान सिंह का अवकाश अंकित है प्रार्थना पत्र नहीं है, प्रभारी सहायक सीताराम रविदास अनुपस्थित, युवा कल्याण विभाग से प्रभारी सहायक पंचदेव राम का एक जुलाई 2021 से लगातार अनुपस्थित विगत माह में 1 दिन दो जून 2021 को उपस्थित एवं पूरे माह अनुपस्थित हैं।
सहकारिता विभाग से लेखाकार सुशील कुमार मौर्य का अवकाश अंकित है प्रार्थना पत्र नहीं है, सहयोगी सुधीर पांडेय अनुपस्थित, यूपी नेडा से अवर अभियंता सुभाष चंद्र यादव 3 जून 2021 से अब तक अनुपस्थित हैं। पंचस्थानीय से वरिष्ठ सहायक जयप्रकाश, राधा देवी, विकास चंद्र, चतुर्थ श्रेणी प्रतीक कुमार सिंह का अवकाश अंकित है प्रार्थना पत्र नहीं है, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग से वरिष्ठ सहायक शिवपूजन मिश्र अनुपस्थित, पंचायत विभाग से कनिष्ठ सहायक राकेश कुमार सिंह, विकास कुमार अनुपस्थित, समाज कल्याण विभाग से सुपरवाइजर अनिल कुमार सिंह अनुपस्थित रहे। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला को निर्देशित किया कि संबंधित अधिकारी/कार्यालयाध्यक्ष अपने विभाग के अनुपस्थित कर्मचारियों का अनुपस्थिति की अवधि का वेतन रोकते हुए उनका स्पष्टीकरण प्राप्त कर अपनी सुस्पष्ट आख्या 1 सप्ताह के भीतर प्रेषित करें। इसके अतिरिक्त जिन कर्मचारियों की उपस्थिति पंजिका पर भ्रमण अंकित है उसके संबंध में भी संबंधित कार्यालयाध्यक्ष से स्थिति स्पष्ट करते हुए आख्या प्रेषित करें।
Previous articleजौनपुर : लक्ष्य के सापेक्ष कम राजस्व वसूली पर डीएम ने व्यक्त की नाराजगी
Next articleपूविवि के मृतक संविदा कर्मी के परिजनों को कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल ने बंधाया ढ़ाढस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏