जौनपुर : डीसी मनरेगा ने पीएम आवास की दूसरी किस्त जारी न होने पर जताई नाराजगी

जौनपुर : डीसी मनरेगा ने पीएम आवास की दूसरी किस्त जारी न होने पर जताई नाराजगी

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
             डीसी मनरेगा भूपेंद्र कुमार सिंह ने सोमवार को स्थानीय विकास खंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कर्मचारियों के साथ बैठक कर योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा भी किया। पीएम आवास में दर्जनों लाभार्थियों के खाते में दूसरी किस्त का धन न भेजे जाने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर किया। संबंधित सचिवों को एक सप्ताह के भीतर लाभार्थियों के खाते में धन भेजने का निर्देश दिया।

दोपहर बाद अचानक ब्लाक मुख्यालय पहुँचें डीसी ने मनरेगा से कराए जा रहे कामों की गहनता के साथ समीक्षा किया। विकास कार्यो की रफ्तार धीमी होने पर वे भड़क गए। पीएम आवास के 2620 लाभार्थियो के सापेक्ष दूसरी किस्त से वंचित 165 लाभार्थियो की सूची देख वे नाराज हो गये।
उन्होंने संबंधित सचिवों को एक सप्ताह का अल्टीमेटम देकर कहा कि नियत समय में धन नहीं भेजा गया तो उनके खिलाफ कार्यवाही कर दी जायेगी। उन्होने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में जो श्रमिक 90 दिन का रोजगार प्राप्त कर चुके हैं, उनका श्रम विभाग में अनिवार्य रूप से पंजियन कराएं। इसके अलावा प्रत्येक गांव में कम से कम पांच ब्यक्तिगत लाभार्थी का चयन कर उनके खेतो की मेड़बंदी का काम कराए। इस मौके पर बीडीओ गौरवेंद्र सिंह सहित तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।
Previous articleजौनपुर : योग गुरूओं के साथ सेवानिवृत्त डीआईजी ने किया योगाभ्यास
Next articleजौनपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जेसीआई शाहगंज संस्कार ने किया योगाभ्यास
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏