जौनपुर : डेंगू पीड़ित बालक की उपचार के दौरान मौत

जौनपुर : डेंगू पीड़ित बालक की उपचार के दौरान मौत

# क्षेत्र में डेंगू की दस्तक से लोग हुए भयभीत

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 क्षेत्र के भुड़कुड़हां गांव में डेंगू से पीड़ित बालक की मंगलवार की रात हरहुआ के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। शाहगंज ब्लाक में पहला डेंगू रोगी मिलने पर स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है। घटना से प्रशासन की नींद खुली तो गांव में साफ सफाई कराई गई।

भुड़कुड़हां गांव के दलित बस्ती निवासी दिलीप कुमार के आठ वर्षीय पुत्र गुरमीत की तबीयत शनिवार की रात खराब हो गई। अधिक बुखार होने पर परिजन रविवार को खेतासराय एक निजी चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे। डाक्टर ने बालक की हालत देख पैथोलॉजी में जांच की सलाह दी। जांच रिपोर्ट में प्लेटलेट्स कम देख डाक्टर ने जिला अस्पताल भेज दिया। परिजन जिले के एक निजी अस्पताल ले गए।

जहां डाक्टर द्वारा जांच कराने पर बालक को डेंगू के लक्षण दिखाई दिए। वहां से डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुनः जांच के बाद गुरमीत को डेंगू होने की पुष्टि हुई। इस बीच उसकी हालत बिगड़ती चली गई। हालत खराब देख डाक्टर ने उसे जौनपुर से बीएचयू रेफर कर दिया। बीएचयू से भी रेफर करने के बाद परिजन हरहुआ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां देर रात्रि गुरमीत ने दम तोड़ दिया। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।

Previous articleजौनपुर : परिजनों की डांट से क्षुब्ध होकर महिला ने खाया कीटनाशक
Next articleजौनपुर : जलखाते की भूमि पर बने अवैध कच्चे मकान पर चला जेसीबी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏