जौनपुर : थर्ड जेंडर का नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु लगाया शिविर

जौनपुर : थर्ड जेंडर का नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु लगाया शिविर

# थर्ड जेंडर लोगों ने गीत गाकर मतदाताओं को जागरूक किया

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                      स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत थर्ड जेंडर समुदाय के व्यक्तियों के लिए एक अनूठा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्थान अहियापुर में किया गया। मतदाता बनने हेतु थर्ड जेंडर लोगों ने पदयात्रा करते हुए गाना गाते हुए लोगों को जागरूक किया। इस दौरान थर्ड जेंडर का नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु फॉर्म-6 दिया गया तथा तृतीय लिंग समुदाय के मतदाताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।
चांदनी किन्नर के नेतृत्व में किन्नर लोगों ने गीत के माध्यम से लोगों को मतदाता बनने व मतदान करने के लिए जागरुक करते हुए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि थर्ड जेंडर सहित सभी मतदाता हमारे लोकतंत्र की ताकत है। मतदाता जागरूकता में आप लोगों का योगदान निश्चित रूप से हर वर्ग के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेगा। उन्हें ऑनलाइन आवेदन के साथ ही मतदाता बनने के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि थर्ड जेंडर मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि जनपद जौनपुर में थर्ड जेंडर के कुल 134 मतदाता हैं। जिनमें बदलापुर विधानसभा में 19, शाहगंज में 23, जौनपुर सदर में 16, मल्हनी में 03, मुंगरा बादशाहपुर में 14, मछलीशहर में 13, मड़ियाहूं में 12 जफराबाद में 12, केराकत में 22 मतदाता हैं।
ईएलसी कोआर्डिनेटर रमेश चंद्र यादव ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में थर्ड जेंडर भी आगे आ गया है। उन्होंने इन लोगों से अपील किया कि आप लोग स्वयं मतदाता बने तथा अपने परिवार व समाज के लोगों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित करते हुए आप लोग जहां भी जाये लोगों को निर्वाचन साक्षरता के प्रति जागरूक करते रहिये। अध्यक्ष सीमा किन्नर ने अपने लोगों से अपील किया है कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अपने अन्दाज़ में प्रेरित करें। जिससे लोग शत-प्रतिशत मतदान करें और मतदान प्रतिशत बढ़े। इस अवसर पर महबूब अली, विभा किन्नर, सोनाली किन्नर, सौम्या किन्नर, बिजली किन्नर, नेहा किन्नर, बीएलओ सीमा यादव, परशुराम गिरी आदि उपस्थित रहे। इसके साथ किर्तापुर में भी थर्ड जेंडर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम करते हुए लोगों को जागरूक किया गया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सेनापुर शहीद स्तम्भ पर फहरा रहा है फटा हुआ राष्ट्रीय ध्वज
Next articleजौनपुर : हाथरस की बेटी की प्रथम पुण्यतिथि पर सपाइयों ने अर्पित किया श्रद्धा-सुमन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏