जौनपुर : थाने में भरा घुटने तक पानी भी नहीं रोक सका पुलिसकर्मियों के जज्बे को..

जौनपुर : थाने में भरा घुटने तक पानी भी नहीं रोक सका पुलिसकर्मियों के जज्बे को..

# रामपुर थाने में 75वें स्वतंत्रता दिवस पर हर्षोल्लास के साथ किया ध्वजारोहण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                देश की आजादी का 75वां वर्ष शुरू होने के साथ ही जश्न में डूबा हुआ है और देश भर में आजादी का उल्लास छाया हुआ है। पूर्वांचल में भी आजादी के महाउत्सव का उल्लास लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। देशवासी आजादी के पर्व को शानदार तरीके से मनाने में कोई नहीं छोड़ रहे हैं। सभी सरकारी कार्यालयों में आजादी के महापर्व का आयोजन शानदार तरीके से कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ किया जा रहा है। इसी कड़ी में जनपद जौनपुर के रामपुर थाना परिसर में एक तस्वीर आपको गर्व की अनुभूति से भर देगी।

जी हां.. रामपुर थाना परिसर में घुटनों के करीब पानी भरा होने की वजह से परंपरागत झंडारोहण स्थल नहीं बदला गया। पानी में घुसकर पुलिसकर्मियों ने पूर्व की परंपराओं का निर्वहन किया गया। विगत कई दिनों से हो रही जबरदस्त वर्षा के चलते रामपुर थाना परिसर में बारिश का पानी घुटने तक भरा है इसके बाद भी ध्वजारोहण पानी के बीच में ही करके परंपराओं का निर्वहन किया गया।
बारिश के पानी मे खड़े होकर पुलिस के जवानों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सलामी देने के साथ ही तिरंगे का मान और अभिमान को बारिश और पानी के बीच कम नहीं होने दिया। परिसर में घुटनों तक भरे पानी में दर्जन भर से अधिक पुलिसकर्मी कपड़ों के भीगने की परवाह न करते हुए पूरे झंडारोहण की परंपराओं को निर्वहन करते नजर आए। तिरंगा फहराने के साथ बीतते हर घड़ी हर क्षण गर्व की अनुभूति से सभी पुलिसकर्मियों का सीना भी चौड़ा नजर आया।

इस बाबत जिले के आला पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बीते कई दिनों से भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी का व्यापक स्तर पर जमाव हुआ। इस दौरान रामपुर थाना परिसर में भी बारिश का पानी घुटनों तक जमा रहा। आस-पास भी पानी के निकलने का स्थान न होने की वजह से परिसर में रुतबे के साथ के नियत स्थान पर ही झंडारोहण का फैसला लिया गया और इसे पूरी तरह निर्वहन करने में थाने से संबद्ध सभी पुलिसकर्मियों ने पूरे जज्बे के साथ निभाया। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी पुलिस कर्मियों ने मास्क को अनिवार्य तौर पर पहन रखा था। देखते ही देखते यह तस्वीर वायरल हो गई और जौनपुर जिला आजादी के जश्न के साथ इस तस्वीर के पीछे की छिपे खूबसूरत जज्बे को भी सलाम कर उठा…
Previous articleजौनपुर : रोडवेज बस की चपेट में आने से बाइक सवार गंभीर रूप से घायल
Next articleवीरता पुरस्कार विजेताओं को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया सम्मानित..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏