जौनपुर : दर्जनों किसानों की 50 बीघा गेहूं की फसल अगलगी की घटना में जलकर खाक

जौनपुर : दर्जनों किसानों की 50 बीघा गेहूं की फसल अगलगी की घटना में जलकर खाक

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                     क्षेत्र के बिसवां तालुका टिकरी गांव में बुधवार को तीन दर्जन से अधिक किसानों के गेहूं की फसल भीषण अगलगी में जलकर खाक हो गई। आग लपटें इतनी तेज थी कि आग बुझाने में ग्रामीणों के पसीने छूट गए। देखते ही देखते किसानों की आंखों के सामने उनकी साल भर की कमाई राख में तब्दील हो गई। आग से लगभग 50 बीघे गेहूं की फसल जलने का अनुमान है।

बुधवार की दोपहर लगभग 12 बजे गेहूं के खेत से अचानक उठती आग की लपटें देख बिसवां और आसपास के गांव के लोग आग बुझाने पहुंच गए। अपने निजी संसाधन से ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग की विकराल रूप देख उसकी लपटों के आगे उनकी हिम्मत छूटने लगी। सूचना पर लगभग तीन घंटे बाद अग्निशमन दल मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गया। तब तक 50 बीघे से अधिक गेहूं की फसल जल चुकी थी। चार बजे के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना में डॉ राम अवध यादव, अरविंद यादव, जिलेदार, टिल्ठू गौतम, राणासंगा, रामचरन, रामबरन, रामप्रताप, जियालाल समेत बिसवां और अर्जनपुर गांव के तीन दर्जन से अधिक किसानों की खड़ी गेहूं की फसल जल कर राख हो गई आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया।
Apr 14, 2021

Previous articleजौनपुर : संविधान निर्माता डॉ अम्बेडकर की मनाई गई जयंती
Next articleजौनपुर : सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाई गई डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏