जौनपुर : दहेज की मांग करने पर वधू पक्ष के लोगों ने बारात के दिन शादी से किया इन्कार

tahalka
tahalka

जौनपुर : दहेज की मांग करने पर वधू पक्ष के लोगों ने बारात के दिन शादी से किया इन्कार

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                  क्षेत्र के एक गांव में शादी के मौके पर लड़की पक्ष द्वारा शादी से इनकार कर देने पर एक युवक के दूल्हन लाने की अरमानों पर पानी फिर गया। थाने में शिकायत करने के बावजूद भी लड़़की वाले ने लड़का पक्ष पर दहेज की मांंग का आरोप लगाते हुए शादी करने से इनकार कर दिया। लड़के पक्ष वालों को थाने से वापस बैरंग लौटना पड़ा।

सोमवार को खेतासराय थाना क्षेत्र के अर्जनपुर गांव से हैदरअली के बेटे शेरअली की बारात नौपेड़वा थाना के सदरुद्दीनपुर रन्नो गांव इम्तियाज हुसैन के घर बारात जानी थी। लड़की पक्ष ने दहेज का सामान एक दिन पहले पहुंचा दिया था। दोनों तरफ शादी की धूमधाम से तैयारी चल रही थी।

इधर बेटे के सिर पर सेहरा बांधने की तैयारी चल रही थी। आरोप है कि इस दौरान लड़के पक्ष ने लड़की पक्ष से दहेज में इन्वर्टर आदि की मांग कर लिए। इस पर लड़की पक्ष वाले भड़क उठे। और शादी से इनकार करते हुए अपनी बेटी की शादी कहीं और तय कर दी।

जबकि लड़के के चाचा सलमान ने दहेज मांगने के आरोप को गलत और बेबुनियाद बताया है।लड़की पक्ष द्वारा शादी से इनकार कर देने पर लड़के पक्ष के लोग बक्सा थाने पहुंचे। जहां लड़की पक्ष को भी बुलाया गया। दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए लड़की पक्ष वाले अर्जनपुर गांव शादी करने को तैयार नहीं हुए। लड़की पक्ष के तैयार न होने पर पुलिस ने लड़के पक्ष से दहेज वापस करने को कहा। इस पर लड़का पक्ष पुलिस की बात मानते हुए वापस घर लौट आया। क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बना हुआ है।
Previous articleजौनपुर : विधायक ललई ने भेजी पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद
Next articleजौनपुर : पिटाई के बाद रहस्यमय ढंग से लापता युवक को पुलिस ने किया बरामद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏