जौनपुर : देश के 27 हजार शिवालयों में होगी पूजा-अर्चना- मनीष शुक्ला

जौनपुर : देश के 27 हजार शिवालयों में होगी पूजा-अर्चना- मनीष शुक्ला

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा है कि श्री काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण से पहले ही काशी सहित प्रदेश व देश में भक्ति की बयार बह चली है, इस भव्यता व दिव्यता का साक्षी पूरा विश्व बनेगा, इतना ही नहीं उत्सव में देश भर के 27 हजार शिवालय भी शामिल होंगे,  जहां धाम लोकार्पण के दौरान ही पूजा अर्चना की जाएगी। इसमें सभी ज्योतिर्लिंग मंदिर भी शामिल किए गए हैं जहां पर विशेष पूजा अनुष्ठान आयोजित किया गया है।शनिवार को ‘‘दिव्य काशी भव्य काशी‘‘ अभियान के प्रदेश व्यापी स्वच्छता अभियान के तहत जौनपुर नगर दक्षिणी के चौरा माता मंदिर, बलुआघाट जौनपुर पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला की उपस्थिति में स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम चलाया गया। स्वच्छता अभियान के पश्चात प्रवेश प्रदेश प्रवक्ता श्री शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से काशी के पुराने गौरव की पुनर्स्थापना हो रही है।

13 दिसंबर को उनके कर कमलों द्वारा काशी विश्वनाथ धाम में बने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया जा रहा है। जिसके तहत 12 दिसंबर तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। श्री शुक्ला ने कहा कि मां गंगा किनारे बसी नगरी काशी सबसे प्राचीनतम नगरी में से एक हैं जिसका महत्व और व्याख्या हमारे पुराणों और वेदों में भी है। ऐसी काशी नगरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं आया नहीं हूं मुझे मां गंगा ने बुलाया है और उस काशी नगरी को और भव्य एवं सुंदर बनाने का जो संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया था, वह पूरा होने जा रहा है।उन्होंने कहा कि काशी की महिमा और महत्ता समृद्ध होने जा रही है। इस अवसर पर सभी शिवालयों में विशेष आयोजन होगा। उत्तर प्रदेश के सभी 1918 मंडलों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, जिसमें संगठन के पदाधिकारी, स्थानीय विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि सम्मिलित होंगे।

नगर अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने बताया कि 8 दिसंबर से 12 दिसंबर तक चलने वाले अभियान में जौनपुर दक्षिणी के सभी शक्ति केंद्र के मठ, मंदिरों, आश्रमों व धार्मिक स्थलों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। गांवों व शहर में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा और 13 दिसंबर को 135 करोड़ लोगों का मन- मस्तिष्क एक साथ श्री काशी विश्वनाथ धाम से जुड़ जाएगा।इस अवसर पर जौनपुर नगर दक्षिणी अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, श्याम मोहन अग्रवाल, जिला महामंत्री ई. अमित श्रीवास्तव, अभिषेक श्रीवास्तव, डा. कमलेश निषाद, विमला श्रीवास्तव, सीमा तिवारी, गीता बिंद, जय विजय सोनकर, मनोज तिवारी, बसंत प्रजापति, प्रदीप तिवारी, शिव कमल मौर्य, अरविंद गुप्ता, अजय सेठ, दीपक मिश्र, निशाकांत द्विवेदी, संदीप जायसवाल, श्रीकांत श्रीवास्तव, राहुल निषाद, आलोक वैश्य, जगमेंद्र निषाद, ब्रह्मेश शुक्ल, जटाशंकर त्रिपाठी, रोहित मौर्य, पवन निषाद, जोगेंद्र निषाद, मुकेश योगी, सुधांशु विश्वकर्मा, अंकित गुप्ता, रोहित प्रजापति आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : 65 ग्राम डायजापाम के साथ एक आरोपित गिरफ्तार
Next articleअनियंत्रित होकर जनरथ बस पेड़ से टकराई, एक की मौत व सात गंभीर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏