जौनपुर : दो दिन से आधा दर्जन से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति ठप्प

जौनपुर : दो दिन से आधा दर्जन से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति ठप्प

# भारी बारिश व तेज़ हवा के चलते नही हो पा रही मरम्मत

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
              तेज़ हवा के साथ हो रही बारिश के चलते भादी फीडर से जुड़े 8 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई है। समाचार लिखे जाने तक विद्युत कर्मचारी फाल्ट ढूंढ़ने में लगे रहे।तेज़ हवा के साथ बारिश ने जहाँ एक तरफ लोगो को उमस भरी गर्मी से राहत दी वहीं कई स्थानों पर पेड़ो की डाल बिजली के तार पर गिरने से ब्रेक डाउन हो गया है। शाहगंज स्थित भादी फीडर से जुड़े हाजीरफीपुर, उसरहटा, अरंद, पारा कमाल, भरौली, जमदानीपुर, राजापुर, अरनौला गांव की बिजली आपूर्ति मंगलवार की सुबह से ठप्प है।
इस सभी गांव में बिजली आपूर्ति की सप्लाई शाहगंज स्थित भादी फीडर से गई है। रास्ते मे बिजली के खम्बे के इर्द गिर्द काफी मात्रा में पेड़ है पेड़ की डाल गिरने से अक्सर इस क्षेत्र की आपूर्ति ठप हो जाया करती है। रुक रुक कर हो रही बारिश के चलते बिजली कर्मचारियों के मरम्मत के काम मे बाधा पड़ रही है। इन आठ गांव की करीब हज़ार की आबादी मे लोगों को बीती दो रात दिन अंधेरे में गुज़रना पड़ा।बिजली न आने से इन्वर्टर भी जवाब दे गया है। कई स्थानों पर टावर न चलने से मोबाइल नेटवर्क की भी समस्या उत्पन्न हो गई है।

लोगो के मोबाइल भी चार्ज नही हो पा रहे है । बिजली न रहने से लोग मोटर चला कर अपने घरों की टँकी भी नही भर पा रहे है।इस सन्दर्भ में एसडीओ रोशन ज़मीर का कहना है कि भादी फीडर से जुड़े टाउन फीडर की आपूर्ति बहाल कर दी गई है।लगातार हो रही बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्र में मरम्मत का कार्य नही हो पा रहा है। बारिश रुकते ही आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जाएगा।
Previous articleजौनपुर : अल्पना श्रीवास्तव अभाकाम की महिला प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत
Next articleजौनपुर : अतिक्रमण करने वाले दो दर्जन लोगों को हाईकोर्ट ने दिया अल्टीमेटम
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏