जौनपुर : धनतेरस के अवसर पर सजी दुकानें, बाजारों में रही भीड़

जौनपुर : धनतेरस के अवसर पर सजी दुकानें, बाजारों में रही भीड़

# कोरोना और मंहगाई के कारण भी दुकानदारी रही फीकी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                बीते 2 सालों से कोरोना संक्रमण को देखते हुए त्यौहार फीके नजर आ रहे थे या यह कहें कि लोगों ने त्योहार मनाना ही बंद कर दिया था लेकिन इस वर्ष कोरोना संक्रमण भगवान की कृपा से कम होने के कारण इस वर्ष अपने त्योहारों को धूमधाम से हंसी खुशी हर्षोल्लास पूर्वक मनाते दिखाई दे रहे हैं। लोगों में दीपावली धनतेरस त्यौहार को लेकर काफी उत्साह है। घरों की रंगाई पुताई हो या दुकानों की सजावट या फिर लक्ष्मी गणेश की दुकानें सजी सजी हुई है। धनतेरस के अवसर पर बाजारों में में काफी भीड़ भी है। चहल पहल भी बीते सालों की तरह दिखाई दे रहा है। एक बार फिर से बाजारों की रौनक बढ़ी है। दीपावली के लेकर लोग इस वर्ष चाइनीस सामानों का मार्केट कम दिखाई दे रहा है।

लोग दिए मोमबत्ती है खरीदते दिखाई दिए हैं जगह-जगह धनतेरस के पर्व पर लक्ष्मी गणेश की दुकानें सजी हुई हैं साथ ही बर्तनों की भी खरीदारी लोगों द्वारा जमकर की जा रही है।वहीं धनतेरस के पावन पर्व पर सोने चांदी की दुकानों में भी चहल-पहल नजर आई लेकिन मंहगाई और कोरोना के चलते बिक्री प्रभावित रही। नगर के ओलंदगंज, पॉलिटेक्निक चौराहा, रूहट्टा, लाइन बाजार, कचहरी, कोतवाली चौराहा, भंडारी स्टेशन, बदलापुर पड़ाव, शाहगंज, केराकत, मुंगरा बादशाहपुर, मड़ियाहूं, बदलापुर, मछलीशहर आदि क्षेत्रों में दुकानों में रौन् रही और लोग जरूरत के सामानों की खरीदारी भी किए।
नगर के प्रतिष्ठित दुकानदार बनवारी लाल का कहना है कि करोना काल के कारण लोग काफी परेशान थे लेकिन फिर भी आज धनतेरस के पर्व पर लोग खरीदारी कर रहे हैं। लेकिन बीते वर्षो की तुलना में मार्केट में गिरावट आई है। कोरोना संक्रमण का बहुत असर मार्केट पर नहीं है। वहीं लक्ष्मी गणेश की दुकानें सजाएं महेंद्र अग्रहरि का कहना है कि मार्केट में भीड़ ना होने के कारण हम लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। बिक्री बहुत ही कम है लोग घरों से कम निकल रहे हैं।
वहीं ओलन्दगंज में सजावट के सामानों की दुकान लगाए जौनपुर किराना के नाम से मशहूर दुकानदार का कहना है कि इस वक्त महंगाई ज्यादा होने के कारण लोग सामान तो खरीद रहे हैं लेकिन ज्यादा नहीं खरीद रहे हैं सीमित सामानों में ही लोग अपना काम निपटा रहे हैं। वहीं हरिओम ज्वेलर्स के प्रोपराइटर का कहना है कि सोने चांदी के दामों में भी उछाल के कारण लोग हल्के फुल्के सामानों को लेकर ही अपना त्यौहार मना रहे हैं। लोग सिर्फ शुभ करने के लिए सामानों की खरीद कर रहे हैं जबकि बीते वर्षो में लोग अच्छे ढंग से खरीदारी करते थे और सोने चांदी के भी सामान जमकर खरीदते थे लेकिन कोरोना और मंहगाई से 2 वर्षों में सभी टूट गए हैं।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : कारागार में आयोजित हुआ विधिक साक्षरता शिविर
Next articleजौनपुर : यातायात माह जागरुकता अभियान का हुआ शुभारम्भ
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏