जौनपुर : धर्मांतरण कराने के आरोप में धर्मगुरु हिरासत में..

जौनपुर : धर्मांतरण कराने के आरोप में धर्मगुरु हिरासत में..

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
               क्षेत्र के सबरहद गांव में दबाव बनाकर धर्मांतरण कराए जाने की जानकारी मिलते ही प्रशासन हरकत में आ गया। सूचना पर उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार पुलिस बल के मौके पर पहुंचकर धर्मांतरण कराने के आरोपी धर्मगुरु को हिरासत में लिया।

क्षेत्र के सबरहद गांव में करीब आठ वर्ष पूर्व घर में चूल्हा चौका करने वाली दलित नौकरानी का धर्मांतरण कराया गया था। बाद में उसके दो पुत्रों का भी धर्म परिवर्तन कराने का काम कुछ लोगों ने कर लिया। इसके उपरांत अभी बीते दो महीने से उसी परिवार के एक बहू पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जाने लगा। इस बात की शिकायत ऑनलाइन पोर्टल पर प्रशासन के उच्चाधिकारियों से की गई। जानकारी के आधार पर गुरुवार को उप जिलाधिकारी राजेश कुमार वर्मा, क्षेत्राधिकारी अंकित कुमार, प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह पुलिसबल के साथ गांव में पहुंचे। सूत्रों की मानें तो धर्मांतरण कराने के आरोपी धर्मगुरू को हिरासत में लिया। पुलिस हिरासत में लिए गए धर्मगुरु से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा कर रही है। फिलहाल मामले में जिम्मेदार अधिकारी अनभिज्ञता जता रहे हैं।
Previous articleजौनपुर : जिला बदर के आरोपित को भेजा जेल
Next articleकोरोना का कहर.. नई-नवेली दुल्हन ने 10 दिन बाद अस्पताल में तोड़ा दम
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏