जौनपुर : धूमधाम से मनाया गया बीआरपी इंटर कॉलेज का वार्षिकोत्सव

जौनपुर : धूमधाम से मनाया गया बीआरपी इंटर कॉलेज का वार्षिकोत्सव

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                बीआरपी इंटर कॉलेज के प्रांगण में देश के महानायक प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद कुलभास्कर एवं बाबू बंशीधर के जन्मोत्सव पर विद्यालय का वार्षिकोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसकी अध्यक्षता अजय कुमार श्रीवास्तव सेवानिवृत्त जिला जज एवं मुख्य अतिथि के रूप में जनपद जौनपुर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ बीएस उपाध्याय जी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ नीलेश श्रीवास्तव, रमेश सिंह अध्यक्ष उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के द्वारा संयुक्त रुप से तैल चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
प्रधानाचार्य डॉ सुभाष सिंह द्वारा आए हुए सभी सम्माननीय अतिथि गण को बुके एवं अंगवस्त्रम द्वारा सम्मानित किया। प्रदेश अध्यक्ष शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश रमेश सिंह द्वारा सरकार के शिक्षा नीतियों पर प्रहार करते हुए शिक्षकों के समस्या के निराकरण हेतु ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि शिक्षक ही राष्ट्र का निर्माता होता है शिक्षक के साथ सरकार की मनमानी रवैया यह सरकार के लिए घातक सिद्ध होगा। समय रहते ही शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण सरकार को अवश्य करनी चाहिए। शिक्षकों का अद्यतन विनियमितीकरण, पुरानी पेंशन बहाली पर जोर दिया। डॉक्टर नीलेश श्रीवास्तव द्वारा छात्र छात्राओं को अपने जीवन में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम की प्रेरणा प्रदान करने के लिए संबोधित किया गया आज के छात्र कल के भविष्य है।

मुख्य अतिथि के रूप में डॉ बीएस उपाध्याय वरिष्ठ चिकित्सक ने वैश्विक महामारी कोविड-19 तथा संचारी रोग पर जानकारी देते हुए कोविड-19 के टीकाकरण प्रदान करते हुए उपस्थित जनों को ज्ञान मार्गदर्शन देते हुए बताया कि सतर्कता ही सुरक्षा है हम सभी को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए और सदैव मास्क अवश्य प्रयोग करें जो जीवन की रक्षा का मूल मंत्र है साथ ही साथ स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है जिससे संचारी रोग से निजात मिल सकेगा प्रबंधक हरीश चंद्र श्रीवास्तव जी द्वारा कहा गया कि शिक्षक से बड़ा इस संसार में कोई नहीं है क्योंकि शिक्षक ही राष्ट्र के शिल्पकार है विद्यालय के अध्यक्ष रविंद्र अस्थाना द्वारा सुझाव दिया गया कि आज ऐतिहासिक तिथि पर हम ऐसे मनीषियों से हमें प्रेरणा लेने की आवश्यकता है जो राष्ट्र की प्रगति के पथ पर प्रदर्शक होता है कोषाध्यक्ष दिलीप श्रीवास्तव जी ने कहा कि शिक्षा ब्रह्मांड का सबसे बड़ा उपहार है जिसके द्वारा मान-सम्मान यश वैभव कीर्ति सभी प्राप्त किया जा सकता है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर सुभाष चंद्र सिंह द्वारा कहा गया कि शिक्षा व्यक्ति के व्यक्तित्व, विकास की एक समग्र और अनिवार्य प्रक्रिया है विद्यालय विद्यार्थियों के जीवन भविष्य की निर्माण साला है जिसमें शिक्षक, शिक्षार्थी, ही नहीं वरन अभिभावक, समाज और राष्ट्र भी सबद्ध है विद्यालय का वार्षिकोत्सव विद्यार्थी के समग्र विकास शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक, आध्यात्मिक, ज्ञान विज्ञान के क्रियाकलापों के विकास का प्रस्तुतीकरण होता है जिससे विद्यार्थियों की कार्य प्रणाली में एक नई जागृत पैदा होती है जो राष्ट्र के समग्र विकास को निर्धारित करती है अध्यक्षता कर रहे माननीय अजय कुमार श्रीवास्तव पूर्व जिला जज द्वारा बताया गया कि शिक्षार्थी अपने भाग्य का निर्माता स्वयं होता है और शिक्षक उनके भविष्य के रचनाकार हैं इसलिए शिक्षक को राष्ट्र निर्माता कहा जाता है! कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अवध नाथ पाल ने शिक्षा के उद्देश्य और जीवन के लक्ष्य की प्राप्ति हेतु बच्चों का मार्गदर्शन किया।

छात्र ही देश के भविष्य हैं छात्र कठिन परिश्रम से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं तथा कार्यक्रम की भव्यता छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक प्रोग्राम समसामयिक नाटक के माध्यम से मंत्रमुग्ध किया महोत्सव के अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार श्री राजेश श्रीवास्तव ब्यूरो चीफ़ सिराजे हिंद को सम्मानित करते हुए अवकाश प्राप्त कर्मचारियों एवं सैकड़ों छात्र छात्राओं को शील्ड मेडल वह प्रशस्ति पत्र सम्मानीय अतिथियों द्वारा प्रदान किया गया जिसमें जनपद के सम्मानित प्रधानाचार्य डॉ जय प्रकाश सिंह, डॉक्टर ओम प्रकाश साही, डॉ वीरेंद्र प्रताप सिंह, डॉ राकेश कुमार सिंह, डॉक्टर जंग बहादुर सिंह, श्रीराम सुमेर यादव, श्री प्रेमचंद आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्रीऋषि श्रीवास्तव, सोम वर्मा, संजय श्रीवास्तव, डॉ विमल श्रीवास्तव द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में प्रबंध समिति के पदाधिकारी राजीव प्रकाश डॉक्टर प्रकाश स्वरूप, डॉक्टर अंशु राजन श्रीवास्तव, कामेश्वर श्रीवास्तव तथा वरिष्ठ शिक्षक सतीश वर्मा, राजीव श्रीवास्तव, सीपी सिंह प्रकाश चंद्र यादव, पंच लाल, विद्यानिवास मिश्र, प्रमोद कुमार सिंह, अपृत श्रीवास्तव, अखिलेश श्रीवास्तव, राम प्रकाश पाल, हीरालाल, मंजू देवी, गुले राज यादव कार्यालय अधीक्षक संतोष श्रीवास्तव व समस्त स्टाफ द्वारा उत्सव को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग प्रदान किया गया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : खण्ड स्तरीय ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला का हुआ आयोजन
Next articleजौनपुर : लेखपाल और प्रधान की मिलीभगत से जमीन व्यवसायी काट रहे हैं चांदी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏