जौनपुर : नगर पालिका का बृहद सफाई अभियान बना आमजनों के लिए जी का जंजाल

जौनपुर : नगर पालिका का बृहद सफाई अभियान बना आमजनों के लिए जी का जंजाल

# नाले की सफाई से निकले बदबूदार कचरे पर बारिश ने किया कोढ़ में खाज का काम

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
             सफाई अभियान के तहत नगर पालिका तीन-चार दिनों से अयोध्या मार्ग पर जेसीज चौक से बैंकर्स कालोनी तक नाले की बृहद सफाई करा रही है। नाले की सफाई के दौरान सफाई कर्मियों ने नाले से निकले बदबूदार कचरे को बाहर ही छोड़ दिया जो 3-4 दिनों से बजबजा रहा था जिससे स्थानीय निवासियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था वहीं गुरुवार को हुई बारिश ने कोढ़ में खाज का काम करते हुए स्थिति और भी नारकीय बना दिया। 

अयोध्या मार्ग निवासी मेवालाल, अतुल यादव एंव प्रमोद मौर्या ने बताया कि नगर पालिका ने नाले की बृहद सफाई करा कर बहुत ही अच्छा काम किया लेकिन सफाईकर्मियों ने नाले से निकले बदबूदार कचरे को यूंही छोड़ दिया जिससे लोगों का घरों से निकलना दुश्वार हो गया था।
वहीं स्थानीय निवासी रामहित, मो. खालिद व राहुल ने बताया कि मौसम विभाग ने हफ्ते भर पहले ही बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी लिहाजा नगर पालिका को सजगता से काम करने की जरूरत थी। नाले से निकले कचरे को तुरंत उठवा कर स्थिति नारकीय बनाने से बचाया जा सकता था।
बैंकर्स कालोनी निवासी बसंत, रमेश, जिमी एंव मो. रज़ा ने बताया कि गुरुवार को बारिश होने से स्थिति और भी नारकीय हो गयी है अभी तक कचरे का ही अम्बार लगा था ऊपर बारिश ने कोढ़ में खाज का काम कर दिया है। कोरोना महामारी में इस लापरवाही से तमाम संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका है लिहाजा नगर पालिका प्रशासन को इस संवेदनशील समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करना चाहिए।
Previous articleजौनपुर : शाहगंज कोतवाली की सलाह.. “बच-बचाकर रहना है तो रहो, नहीं तो.. घर छोड़कर चले जाओ रिश्तेदारी”
Next articleजौनपुर : टूटा संविदा कर्मियों के सब्र का बांध, किया कार्य बहिष्कार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏