जौनपुर : नवभारत के नवनिर्माण में कायस्थों की भूमिका महत्वपूर्ण- सुबोधकांत सहाय

जौनपुर : नवभारत के नवनिर्माण में कायस्थों की भूमिका महत्वपूर्ण- सुबोधकांत सहाय

# कायस्थ समाज ने भरी हुंकार, पूरे देश का कायस्थ समाज एक मंच पर

लखनऊ।
दीपक श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               पूर्व गृह मंत्री एंव अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुबोध कांत सहाय ने कहा कि नए भारत के नव निर्माण में कायस्थों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। उन्होंने कहा की भारतवर्ष के आजादी के समय से आज तक कायस्थ समाज देश की आजादी की लड़ाई के बाद आजाद भारत वर्ष के नव निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका होने के बाद भी आज कायस्थ समाज को राजनीति में राजनीतिक पार्टियां वह स्थान नहीं दे रही है जिसके हम हकदार है। इसलिए आज समय आ गया है की जो पार्टी देगी सम्मान देगी उसे ही हम देंगे सम्मान…

लखनऊ के उत्तराखंड महोत्सव स्थल, गोमती किनारे आयोजित में पूरे देश से सभी कायस्थ के संगठन एक साथ एक मंच पर दिखे। कार्यक्रम को अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष आर के सिन्हा ने सभी कायस्थ संगठनों को एक मंच पर आने का धन्यवाद देते हुए कहा की एकता में ही शक्ति है और आज हमारी ताकत हमारी सामने दिख रहे है। उत्तर प्रदेश अध्यक्ष इंद्रसेन श्रीवास्तव ने कहा इस बार सत्ता के शीर्ष पर पहुंचने के लिए कायस्थों को जो पार्टी सम्मान स्थान देगी उसे ही प्रदेश का सट्टा समाज सौपेगा। उन्होंने समाज से आह्वान किया की हमें अपनी ताकत को राजनीति में दिखाने का समय आ गया है इस लिए एक जुट होकर इस बार मतदान करना होगा। राष्ट्रीय महासचिव विश्व मोहन कुलश्रेष्ठ ने कहा कि देश में पूरब से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक आज कायस्थ समाज सुबोध कांत सहाय के नेतृत्व में जिस तरह से इस मंच पर आया है वह आगाज अब अंजाम तक जायेगा।

राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष मुकेश श्रीवास्तव ने कहा आजाद भारत में पहली बार आज समाज एक मंच पर यह दर्शाता है की अब सभी राजनीतिक पार्टियों के इस विषय पर सोचना होगा की जिस समाज ने देश की आजादी और निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका में रही है उसे प्रतिनिधित्व दिया जाना आज के समय की मांग है। राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष ने युवाओं से आह्वान किया की युवा प्रवर्तन की पहचान होते है इसलिए इस बार कायस्थ समाज का युवा राजनीति का नया ककहरा लिखेगा। राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष मेघना श्रीवास्तव ने कहा की किसी भी समाज, देश के निर्माण में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है और आज खुशी का दिन है की सबसे शिक्षित समाज की महिलाओं का आना ये बताता है कि हम सुंदर भारत की ओर चल पड़े हैं। राष्ट्रीय संगठन मंत्री पीसी श्रीवास्तव से देश से आए सभी समाज के लोगो का धन्यवाद देते हुए इस बार के चुनाव में भागीदारी का आह्वान किया।

उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा की कायस्थ समाज जो हमेशा सत्ता के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका में रहा है आज समय आ गया है की सत्ता का संचालन करे, जिसके लिए राजनीति में हासेदारी जरूरी है। पूर्व राष्ट्रपति डा. राजेंद्र प्रसाद जी के जयंती पर आयोजित कायस्थ हुंकार रैली में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित हुए। कार्यक्रम में सुनील श्रीवास्तव, रमेश सिन्हा, मुरारी प्रसाद, विवेक मोहन श्रीवास्तव, रवि शरण, अनिता श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, राष्ट्रीय सचिव रवि श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव मनीष श्रीवास्तव, प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव साधु, जौनपुर जिलाध्यक्ष नीलमणि श्रीवास्तव, प्रदेश सचिव राकेश श्रीवास्तव, जिला महासचिव राजेश श्रीवास्तव बच्चा भैया, अनीश श्रीवास्तव, हैप्पी श्रीवास्तव, सुलभ श्रीवास्तव, श्रीकांत श्रीवास्तव, उमेश श्रीवास्तव, तुषार श्रीवास्तव, महिला जिलाध्यक्ष प्रतिमा श्रीवास्तव, महामंत्री प्रियंका श्रीवास्तव सहित हजारों की संख्या में कायस्थ समाज के लोग उपस्थित रहे। उक्त आशय की जानकारी प्रदेश प्रवक्ता विश्व प्रकाश श्रीवास्तव द्वारा प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : दीक्षांत समारोह में प्रदान की जाएगी 70 को मेडल, एक उपाधि, एक डीएससी
Next articleजौनपुर : डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने दिया एक दिवसीय धरना
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏