जौनपुर : नवागत छात्रों अभिभावकों को प्रिंसिपल ने वितरित किया पौधा

जौनपुर : नवागत छात्रों अभिभावकों को प्रिंसिपल ने वितरित किया पौधा

# सेंट जॉन्स स्कूल सिद्दीकपुर में नए सत्र के लिए प्रवेश प्रारंभ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                क्षेत्र अंतर्गत सिद्दीकपुर स्थित सेंट जॉन्स स्कूल में सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत हुई। इस सत्र में विशाल सिंह के पुत्र दिव्यांश प्रताप सिंह ने प्रथम विद्यार्थी के रूप में एलकेजी में तथा शिवांश प्रताप सिंह ने द्वितीय विद्यार्थी के रूप में कक्षा प्रथम में नामांकन कराया। विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर पी.विक्टर ने नवागत छात्रों व अभिभावकों को पौधा भेंट के रूप में दिया।

 

प्रधानाचार्य ने कहा कि आजकल पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है। जिससे मानव एवं जीव-जंतुओं का जीवन कष्टमय होता जा रहा है।तरह-तरह के रोग जीवन की खुशियों को नष्ट कर रहे हैं, इसलिए इस सत्र के लिए नामांकन कराने वाले हर छात्र-छात्राओं को उपहार के रूप में पौधा भेंट किया जाएगा ताकि पर्यावरण मानव के अनुकूल बन सके।

कक्षा एलकेजी में नामांकन कराने वाले दिव्यांश प्रताप सिंह एवं कक्षा प्रथम में नामांकन कराने वाले शिवांश प्रताप सिंह को एवं उनके माता-पिता को पौधा उपहार के रूप में भेंट किया और यह उम्मीद की कि जैसे जैसे बच्चे बढ़ेंगे वैसे वैसे पौधे भी वृद्धि को प्राप्त करेंगे और हरियाली के साथ पर्यावरण को स्वच्छ भी बनाएँगे। बच्चों के माता-पिता ने यह विश्वास दिलाया कि वे इन पौधों को जरूर लगाएँगे एवं अपने बच्चों के समान ही पालन-पोषण करेंगे।
Mar 05, 2021

Previous articleराजस्थान में पत्रकारों की पेंशन और मेडिक्लेम की राशि में हुई बढ़ोत्तरी
Next articleजौनपुर : हार्टअटैक से वृद्ध की मस्जिद में हुई मौत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏