जौनपुर : “नवाचारी प्रयास एवं बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास” विषय पर संगोष्ठी आयोजित

जौनपुर : “नवाचारी प्रयास एवं बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास” विषय पर संगोष्ठी आयोजित

# दो दिवसीय राज्य स्तरीय संगोष्ठी का डीएम व एसपी ने किया शुभारंभ

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्व विद्यालय के प्रांगण में बेसिक शिक्षा विभाग एवं एडुस्टफ द्वारा शिक्षकों के नवाचारी प्रयास एवं बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास विषय पर दो दिवसीय एक विचार संगोष्ठी का शुभारंभ जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से किया।
संगोष्ठी का शुभारंभ करते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि आज जिस तरह से बच्चों के नैतिक मूल्यों में गिरावट आ रही है उसे देखते हुए शिक्षकों की भूमिका और भी बढ़ जाती है कि वे अपने छात्रों में ऐसे मूल्यों का विकास बचपन से ही करे कि बडे़ होने तक उस मूल्य का पालन करने की उनकी आदत बन जाए।
वहीं पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने भी नैतिक मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज समाज में जो विघटन देखने को मिल रहा है उसका संबंध कहीं न कहीं नैतिक मूल्यों से जुड़ा हुआ है। आज हम सब अपने बच्चों को सभी सुविधाओं से परिपूर्ण करने की कोशिश तो करते हैं मगर सबसे जरूरी नैतिक सुविधाओं से वंचित कर देते हैं जो कहीं न कहीं समाज के पतन का कारण भी बनती है इसलिए आज की मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह जरूरी है कि हम अपने बच्चों में बचपन से ही नैतिक मूल्यों का विकास करने की कोशिश करे, उनके नैतिक मूल्यों के विकास में शिक्षकों की सबसे बड़ी भूमिका होती है।
Previous articleजौनपुर : मुम्बई की संस्था ने होनहार का सम्मान कर बढ़ाया हौसला
Next articleजौनपुर : शिवपाल के नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा आगमन को लेकर प्रसपा ने बनाई रणनीति
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏